टीडीपी विधायक समेत दो को नक्सलियों ने गोलियों से भूना

आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम जिले में नक्सलियों ने अराकू (अजनजा) विधानसभा सीट से विधायक किदारी सर्वेश्वर राव तथा पूर्व विधायक एस सोमा की गोली मार कर हत्या की. नक्सलियों ने इस वारदात को रविवार सुबह विशाखापटनम से 125 किलोमीटर दूर डुंब्रीगुडा मंडल के थुटांगी गांव में अंजाम दिया. ये जगह उड़ीसा की सीमा से लगती है.

नक्सलियों ने सत्तारूढ़ दल तेलुगू देशम पार्टी के विधायक पर तब हमला किया, जब वह तेदेपा नेता और पूर्व विधायक एस.सोमा के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे.

नक्सलियों की इस वारदात पर टीडीपी ने बयान जारी कर इस हमले की निंदा की है. अमेरिकी दौरे पर गए राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विधायक सर्वेश्वर राव और एस सोमा के परिवार के प्रति संवेदना जताई है.

विशाखापटनम के डीआईजी श्रीकांत ने कहा कि करीब 20 हथियाबंद नक्सली आए. उन्होंने आते ही पीएसओ से हथियार छीन लिए और फिर दोनों को मार डाला. अभी तक हमले का कारण नहीं पता चल सका है.

राव ने 2014 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के टिकट से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित अराकू विधानसभा क्षेत्र की सीट से टीडीपी के सोमा को हराया था. राव 2016 में टीडीपी में शामिल हो गए थे. पुलिस के अनुसार, राव और सोमा दोनों को नक्सलियों की तरफ से पहले भी धमकियां मिली थीं.

E-Paper