राफेल डीलः जानिए, क्यों कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने मांगा पीएम मोदी का इस्तीफा

- in राजनीति

राफेल डील को लेकर कांग्रेस और भाजपा में आरोप-प्रत्‍यारोप जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस नेता मल्‍ल‍िकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर राफेल डील को लेकर फिर से हमला बोला है। उन्होंने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्‍ट्रपति फ्रांस्‍वा ओलांद ने अपने बयान में यह साफ कर दिया है कि मोदी के कहने पर ही राफेल डील में प्राइवेट पार्टी को शामिल किया गया था।

खड़गे ने कहा, इससे पता चलता है कि पीएम अपने साथ अपने दोस्‍त अनिल अंबानी को फ्रांस साथ लेकर डील फाइनल करने गए थे। हम इस बात को पहले से उठा रहे थी कि राफेल डील में घोटाला हुआ है। पीएम मोदी ने अनिल अंबानी को इस डील में मदद की है। इस कारण मैं यह चाहता हूं कि पीएम नरेंद्र मोदी को अपने पद से तुरंत इस्‍तीफा दे देना चाहिए। वह इस पद के काबिल नहीं हैं।

Loading...

कांग्रेस नेता ने कहा की  किसी अन्‍य कैबिनेट मंत्री को पीएम पद की जिम्‍मेवारी दी जाए। पीएम मोदी नैति‍क रूप से इस पद के काबिल नहीं हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी लगातार राफेल डील में घोटाले की बात उठा रहे हैं।

बता दें कि यूपीए के शासनकाल में राफेल डील के तहत भारत ने फ्रांस से 126 युद्धक विमानों को खरीदने के लिए समझौता किया है। कांग्रेस के अनुसार यह डील 54000 करोड़ में हुई थी, जबकि मोदी सरकार में यह महंगी होकर 58000 करोड़ की हो गई है। पहले 126 विमानों को लेकर सौदा हुआ था वहीं अब मात्र 36 विमान लिए जा रहे हैं।
Loading...