सीएम ने खुद संभाली प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की कमान

- in झारखण्ड, प्रदेश

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की कामन स्वयं संभाली है। इस कड़ी में शुक्रवार को वे स्वयं कार्यक्रम स्थल (प्रभात तारा मैदान) पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तैयारियों के संदर्भ में दिशा निर्देश भी दिए। सीएम ने इस सिलसिले में झारखंड मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक भी की।सीएम ने खुद संभाली प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की कमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची से 23 सितंबर को विश्व की सबसे बड़ी आरोग्य योजना आयुष्मान भारत सहित अन्य योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आने वाले लोगों को कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखा जाए। कहा, एक लाख से अधिक लोगों के बैठने की समुचित व्यवस्था की जाए। बता दें कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत की शुरुआत के साथ ही कोडरमा और चाईबासा के मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी करेंगे। इन दोनों मेडिकल कॉलेज पर 600 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश होगा। राची के साथ ही कोडरमा, चाईबासा, पलामू के लोग प्रधानमंत्री के साथ ऑनलाइन जुड़ेंगे।

पीएम 10 हेल्थ वेलनेस सेंटर की शुरुआत भी करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री अपने हाथ से आयुष्मान भारत के पाच लाभुकों को गोल्डन कार्ड भी सौंपेंगे। सीएम ने झारखंड मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ पूरी रांची में साफ-सफाई को प्राथमिकता दें। न केवल प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अपितु प्रतिदिन सफाई पूरे शहर में की जाए। रात में ही एकत्रित कूड़ा हटा लिया जाए। एक-एक सुपरवाइजर के साथ 3-4 सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए जो पूरे शहर में एक निश्चित दूरी तक अपनी जिम्मेवारी समझे।

Loading...

बैठक में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, विकास आयुक्तसह अपर मुख्य सचिव डीके तिवारी, मंत्रिमंडल सचिवालय सह निगरानी एवं गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे, स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा सुनील कुमार वर्णवाल, कल्याण सचिव हिमानी पांडेय, उद्योग विभाग के सचिव विनय चौबे, कृषि सचिव पूजा सिंघल, राची नगर आयुक्तमनोज कुमार, राची के उपायुक्त राय महिमापत रे, वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Loading...