पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया

- in खेल

एशिया कप में शुक्रवार को खेले गए सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने 49.3 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.एशिया कप में शुक्रवार को खेले गए सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने 49.3 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.  पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक 51 रन बनाकर नाबाद रहे. उनको इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. वहीं सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.  अफगानिस्तान की पारी   टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट 257 रन बनाए. अफगान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही.  26 रन के स्कोर पर इश्मतुल्लाह जनात पवेलियन लौट गए. उसके 5 रन बाद ही मोहम्मद शाहजाद भी आउट हो गए.  31 रन पर दो विकेट गिरने के बाद इश्मतुल्लाह शाहिदी और रहमत शाह ने तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े. तीन विकेट पर 94 रन पर गिर जाने के बाद  कप्तान असगर अफगान और शाहिदी ने चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की. शाहिदी ने 97 और असगर ने 67 रन की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने 3, शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए.  पाकिस्तान की पारी  अफगानिस्तान की तरह पाकिस्तान की भी शुरुआत खराब रही. उसका पहला विकेट शून्य के स्कोर पर गिरा. मुजीब उर रहमान ने पहले ही ओवर में फख्र जमां को आउट किया. इसके बाद बाबर आजम और इमाम ने टीम की पारी को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी की. इमाम ने आउट होने से पहले करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया. बाबर को राशिद खान ने 66 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया.  इमाम और बाबर के आउट होने के बाद पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए. हारिस सोहैल 13, कप्तान सरफराज अहमद 8 और आसिफ अली 7 रन ही बना सके. शोएब मलिक ने आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम को मैच जीता दिया.

पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक 51 रन बनाकर नाबाद रहे. उनको इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. वहीं सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

अफगानिस्तान की पारी

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट 257 रन बनाए. अफगान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही.  26 रन के स्कोर पर इश्मतुल्लाह जनात पवेलियन लौट गए. उसके 5 रन बाद ही मोहम्मद शाहजाद भी आउट हो गए.

31 रन पर दो विकेट गिरने के बाद इश्मतुल्लाह शाहिदी और रहमत शाह ने तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े. तीन विकेट पर 94 रन पर गिर जाने के बाद  कप्तान असगर अफगान और शाहिदी ने चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की. शाहिदी ने 97 और असगर ने 67 रन की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने 3, शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए.

Loading...

पाकिस्तान की पारी

अफगानिस्तान की तरह पाकिस्तान की भी शुरुआत खराब रही. उसका पहला विकेट शून्य के स्कोर पर गिरा. मुजीब उर रहमान ने पहले ही ओवर में फख्र जमां को आउट किया. इसके बाद बाबर आजम और इमाम ने टीम की पारी को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी की. इमाम ने आउट होने से पहले करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया. बाबर को राशिद खान ने 66 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया.

इमाम और बाबर के आउट होने के बाद पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए. हारिस सोहैल 13, कप्तान सरफराज अहमद 8 और आसिफ अली 7 रन ही बना सके. शोएब मलिक ने आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम को मैच जीता दिया.

Loading...