ओडिशा दौरे पर पीएम मोदी, तलचर में उर्वरक प्लांट का उद्घाटन

- in Main Slider, बड़ी खबर, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के दौरे पर हैं. शनिवार सुबह वह राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे. पीएम मोदी अपने इस दौरे पर यहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. तलचर पहुंचकर उन्होंने उर्वरक प्लांट का उद्धाटन किया. साथ ही उन्होंने यहां आंगनबाड़ी महिला कामगारों से मुलाकात भी की.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के दौरे पर हैं. शनिवार सुबह वह राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे. पीएम मोदी अपने इस दौरे पर यहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. तलचर पहुंचकर उन्होंने उर्वरक प्लांट का उद्धाटन किया. साथ ही उन्होंने यहां आंगनबाड़ी महिला कामगारों से मुलाकात भी की.  इससे पहले सुबह एयरपोर्ट राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी का स्वागत किया. इस दौरान वहां केंद्रीय मंत्री और ओडिशा से बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे.  तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य के शुरू होने के मौके पर पीएम मोदी ने एक पट्टिका का अनावरण किया. यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. खाद बनाने के अलावा यह प्लांट प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा.  View image on TwitterView image on Twitter  ANI ✔ @ANI  Odisha: Prime Minister Narendra Modi lays foundation stone of Talcher Fertiliser Plant in Talcher  10:53 AM - Sep 22, 2018 45 See ANI's other Tweets Twitter Ads info and privacy इस प्लांट के बाद पीएम मोदी एक हवाईअड्डे का उद्घाटन करने झारसुगुड़ा जाएंगे. साथ ही वह गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.  पीएम मोदी ने इस अवसर ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, 'तलचर में आकर मैं बहुत खुश हूं. मैं उर्वरक प्लांट में काम की शुरुआत में में आगे बढ़ने का काम करने पर मैं बेहद खुश हूं. हम उन सपनों को पूरा कर रहे हैं, जो बहुत पहले पूरे हो जाने चाहिए थे.'  बता दें कि चुनावी दृष्टि से ओडिशा बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण राज्य है. यहां फिलहाल बीजू जनता दल (बीजेडी) की सरकार है, लेकिन बीजेपी यहां सत्ता परिवर्तन की हर मुमकिन कोशिश में जुटी हुई है. राज्य में 2014 में ही विधानसभा चुनाव हुए थे. बीजेडी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कुल 21 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी और विधानसभा चुनाव में भी एकतरफा नतीजे पाकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी.

इससे पहले सुबह एयरपोर्ट राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी का स्वागत किया. इस दौरान वहां केंद्रीय मंत्री और ओडिशा से बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे.

तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य के शुरू होने के मौके पर पीएम मोदी ने एक पट्टिका का अनावरण किया. यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. खाद बनाने के अलावा यह प्लांट प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा.

इस प्लांट के बाद पीएम मोदी एक हवाईअड्डे का उद्घाटन करने झारसुगुड़ा जाएंगे. साथ ही वह गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

Loading...

पीएम मोदी ने इस अवसर ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, ‘तलचर में आकर मैं बहुत खुश हूं. मैं उर्वरक प्लांट में काम की शुरुआत में में आगे बढ़ने का काम करने पर मैं बेहद खुश हूं. हम उन सपनों को पूरा कर रहे हैं, जो बहुत पहले पूरे हो जाने चाहिए थे.’

बता दें कि चुनावी दृष्टि से ओडिशा बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण राज्य है. यहां फिलहाल बीजू जनता दल (बीजेडी) की सरकार है, लेकिन बीजेपी यहां सत्ता परिवर्तन की हर मुमकिन कोशिश में जुटी हुई है. राज्य में 2014 में ही विधानसभा चुनाव हुए थे. बीजेडी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कुल 21 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी और विधानसभा चुनाव में भी एकतरफा नतीजे पाकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी.

Loading...