प्राइवेट बस पलटने से पांच की मौत, 88 यात्री जख्मी

सम्भल से अमरोहा जा रही सवारियों से खचाखच भरी प्राइवेट बस पलटने से इलाके में अफरा-तफरी फैल गई। सुबह पौने दस बजे हुई घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है जबकि 88 से अधिक सवारियां दबने से जख्मी हो  गईं। इनमें तीस की हालत गंभीर हैं और इन्‍हें बेहतर इलाज के लिए मुरादाबाद व मेरठ रेफर किया गया है।सम्भल से अमरोहा जा रही सवारियों से खचाखच भरी प्राइवेट बस पलटने से इलाके में अफरा-तफरी फैल गई। सुबह पौने दस बजे हुई घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है जबकि 88 से अधिक सवारियां दबने से जख्मी हो  गईं। इनमें तीस की हालत गंभीर हैं और इन्‍हें बेहतर इलाज के लिए मुरादाबाद व मेरठ रेफर किया गया है।    हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई और आसपास के लोग भी तेजी से मौके पर आए और राहत कार्य में जु ट गए। इलाके में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हादसे के फौरन बाद आस पड़ोस गांवों के तमाम लोग मौके पर पहुंचे और दबे यात्रियों को निकालने में जुट गए हैं। सूचना मिलने पर पुिलस व प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए।  सम्भल जनपद से सुबह पौने दस बजे प्राइवेट बस सवारियों को भरकर अमरोहा के लिए निकली। रास्ते में पलौला गांव के पास चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा। बेकाबू होकर बस खंदक में पलट गई। हादसे में 80 से अधिक यात्री दब गए और चीखने चिल्लाने लगे। शोरगुल होते ही आस पास के गांवों के सैकड़ों लोग आए और बस में फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दी।प्रशासन के सहयोग से ग्रामीणों ने खंदक में उतरकर यात्रियों को निकाला और ट्रैक्टर की मदद से बस को खींचा गया। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पूर्वाहन 11.30 बजे तक पांच लोगों की मौत हो गई थी।    गायत्री मंत्र के साथ अंग्रेजी में कलमा पढ़ते मदरसे के छात्र यह भी पढ़ें हादसे की जानकारी मिलते ही घायल यात्रियों के परिजन भी मौके पर जुटने लगे हैं।हादसे में अपनों की सलामती के लिए हर कोई बेचैन हो गया। जिसने भी सुना बस मौके की ओर दौड़ पड़ा।अफसरों ने मौके का मुआयना करने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने की हिदायत दी है। पुलिस ने शवों की पहचान करके पंचनामा भरना शुरू कर दिया है।इनके पोस्‍टमार्टम की प्रक्रिया चल रही थी।  ये है हादसे में जान गवांने वाले   इमाम हुसैन ने इंसाफ के लिए लड़ी थी कर्बला की जंगः हरीश रावत यह भी पढ़ें हादसे में मरने वालों में रजाद़दीन निवासी गांव सुल्‍तानपुर,थाना नौगांवा सादात, नावेद हुसैन निवासी मुहल्‍ला कटरा बख्‍तावर, थाना अमरोहा नगर, तहजीब निवासी गांव पटटी थाना डिडौली, नायाब बेगम निवासी महमूद खां सराय, सम्‍भल तथा खुर्शीद अहमद निवासी भिकनपुर मुंढा डिडौली हैं। इसके अलावा मरीज बढ़ने से अस्पताल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सीएमओ और सीएमएस भी अस्पताल पहुंच गए हैं।   बस का अगला टायर फटने से हुआ हादसा   खुला आश्रय बाल गृह में आधा दर्जन बच्चे बीमार मिले यह भी पढ़ें निजी बस का टायर फटने से हादसा हुआ बताया जा रहा है।बताते हैं कि बस चालक ने सम्‍भल चौराहे पर बस की रफ़तार काफी तेज कर दी थी। जब बस पलौला गांव पहुंची तो चालक ने स्‍पीड ब्रेकर पर गति कम नहीं की और इसी बीच, अचानक बस का अगला टायर फट गया और बस अनियंत्रित हो गई और बचाने के चक्‍क्‍र में चालक ने बस को मोडा तो बस पलट गई।

हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई और आसपास के लोग भी तेजी से मौके पर आए और राहत कार्य में जु ट गए। इलाके में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हादसे के फौरन बाद आस पड़ोस गांवों के तमाम लोग मौके पर पहुंचे और दबे यात्रियों को निकालने में जुट गए हैं। सूचना मिलने पर पुिलस व प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए।

सम्भल जनपद से सुबह पौने दस बजे प्राइवेट बस सवारियों को भरकर अमरोहा के लिए निकली। रास्ते में पलौला गांव के पास चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा। बेकाबू होकर बस खंदक में पलट गई। हादसे में 80 से अधिक यात्री दब गए और चीखने चिल्लाने लगे। शोरगुल होते ही आस पास के गांवों के सैकड़ों लोग आए और बस में फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दी।प्रशासन के सहयोग से ग्रामीणों ने खंदक में उतरकर यात्रियों को निकाला और ट्रैक्टर की मदद से बस को खींचा गया। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पूर्वाहन 11.30 बजे तक पांच लोगों की मौत हो गई थी। 

हादसे की जानकारी मिलते ही घायल यात्रियों के परिजन भी मौके पर जुटने लगे हैं।हादसे में अपनों की सलामती के लिए हर कोई बेचैन हो गया। जिसने भी सुना बस मौके की ओर दौड़ पड़ा।अफसरों ने मौके का मुआयना करने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने की हिदायत दी है। पुलिस ने शवों की पहचान करके पंचनामा भरना शुरू कर दिया है।इनके पोस्‍टमार्टम की प्रक्रिया चल रही थी।

Loading...

ये है हादसे में जान गवांने वाले

हादसे में मरने वालों में रजाद़दीन निवासी गांव सुल्‍तानपुर,थाना नौगांवा सादात, नावेद हुसैन निवासी मुहल्‍ला कटरा बख्‍तावर, थाना अमरोहा नगर, तहजीब निवासी गांव पटटी थाना डिडौली, नायाब बेगम निवासी महमूद खां सराय, सम्‍भल तथा खुर्शीद अहमद निवासी भिकनपुर मुंढा डिडौली हैं। इसके अलावा मरीज बढ़ने से अस्पताल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सीएमओ और सीएमएस भी अस्पताल पहुंच गए हैं। 

बस का अगला टायर फटने से हुआ हादसा

निजी बस का टायर फटने से हादसा हुआ बताया जा रहा है।बताते हैं कि बस चालक ने सम्‍भल चौराहे पर बस की रफ़तार काफी तेज कर दी थी। जब बस पलौला गांव पहुंची तो चालक ने स्‍पीड ब्रेकर पर गति कम नहीं की और इसी बीच, अचानक बस का अगला टायर फट गया और बस अनियंत्रित हो गई और बचाने के चक्‍क्‍र में चालक ने बस को मोडा तो बस पलट गई। 
Loading...