इस गेम के कारण हो चुके हैं 200 से अधिक तलाक, बचकर रहें आप

- in अजब गजब

गेम्स के मामले में आज के बच्चे कुछ ज्यादा ही आगे हैं और कैसे कैसे गेम्स आ रहे हैं जिससे वो खुद का भी ध्यान नहीं रख पा रहे हैं ना ही किसी और में ध्यान लगा पा रहे हैं. मोबाइल गेम्स ने जैसे बच्चों को बाँध कर रख दिया हो. ऐसा नहीं है कि गेम्स सिर्फ बच्चों को ही आकर्षित करते हैं, कभी-कभी इस गेम में बड़े भी शामिल हो जाते हैं और अपनी लाइफ को ख़राब कर लेते हैं. आज हम ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं.गेम्स के मामले में आज के बच्चे कुछ ज्यादा ही आगे हैं और कैसे कैसे गेम्स आ रहे हैं जिससे वो खुद का भी ध्यान नहीं रख पा रहे हैं ना ही किसी और में ध्यान लगा पा रहे हैं. मोबाइल गेम्स ने जैसे बच्चों को बाँध कर रख दिया हो. ऐसा नहीं है कि गेम्स सिर्फ बच्चों को ही आकर्षित करते हैं, कभी-कभी इस गेम में बड़े भी शामिल हो जाते हैं और अपनी लाइफ को ख़राब कर लेते हैं. आज हम ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं.  हड्डी टूटने के बाद एमआरआई कराने पहुंचा सांप  ऐसे कई गेम के बारे में आपने सुना होगा जिसके कारण लोगों ने अपनी जान गँवा दी है. ऐसा ही एक और गेम सामने आया है जिससे लोगों के तलाक भी हो रहे हैं. जी हाँ, सुनकर अजीब लग रहा होगा लेकिन ऐसा ही गेम है Fortnite जिससे आपको भी बचकर ही रहना होगा. इस बात की जानकारी एक सर्वे में हुई है जिसके अनुसार ये गेम पिछले साल आया था जिसकी वजह से अब तक करीब 200 से ज्यादा तलाक हो चुके हैं. अगर आपने भी ये गेम खेला है तो आप इस बारे में जानते होंगे लेकिन नहीं जानते तो आपको बता दें क्या है ये गेम.  विमान में मच्छर काटा तो एयरलाइन्स को देना होगा भारी मुआवज़ा  दरअसल, ये एक फाइटिंग गेम है जो हर उम्र के लोगों को पसंद आ रहा है. इस गेम के कारण UK में जनवरी से अब तक 200 तलाक के मामले सामने आये हैं. जिनमे तलाक हुए हैं उन्होंने इसका कारण इस गेम को भी बताया है. वैसे तो 4 हज़ार से अधिक तलाक के मामले फाइल होते हैं लेकिन उनमे से 5 प्रतिशत का कारण ये गेम ही रहा है. इस गेम के 125 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. यह वीडियो गेम प्लेटफॉर्म और स्मार्टफोन पर फ्री में उपलब्ध है और इसी के साथ विशेषज्ञों ने इस गेम से जुड़ी चेतावनी जारी कर दी है.

ऐसे कई गेम के बारे में आपने सुना होगा जिसके कारण लोगों ने अपनी जान गँवा दी है. ऐसा ही एक और गेम सामने आया है जिससे लोगों के तलाक भी हो रहे हैं. जी हाँ, सुनकर अजीब लग रहा होगा लेकिन ऐसा ही गेम है Fortnite जिससे आपको भी बचकर ही रहना होगा. इस बात की जानकारी एक सर्वे में हुई है जिसके अनुसार ये गेम पिछले साल आया था जिसकी वजह से अब तक करीब 200 से ज्यादा तलाक हो चुके हैं. अगर आपने भी ये गेम खेला है तो आप इस बारे में जानते होंगे लेकिन नहीं जानते तो आपको बता दें क्या है ये गेम.

दरअसल, ये एक फाइटिंग गेम है जो हर उम्र के लोगों को पसंद आ रहा है. इस गेम के कारण UK में जनवरी से अब तक 200 तलाक के मामले सामने आये हैं. जिनमे तलाक हुए हैं उन्होंने इसका कारण इस गेम को भी बताया है. वैसे तो 4 हज़ार से अधिक तलाक के मामले फाइल होते हैं लेकिन उनमे से 5 प्रतिशत का कारण ये गेम ही रहा है. इस गेम के 125 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. यह वीडियो गेम प्लेटफॉर्म और स्मार्टफोन पर फ्री में उपलब्ध है और इसी के साथ विशेषज्ञों ने इस गेम से जुड़ी चेतावनी जारी कर दी है.

Loading...

 

Loading...