नाव पलटने से 44 की मौत, 400 लोग थे सवार

अफ्रीकी देश तंजानिया के विक्टोरिया लेक में नाव के पलटने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक  तंजानिया, केन्या और युगांडा से गुज़रने वाले अफ्रीका में सबसे बड़े विक्टोरिया लेक के दो द्वीपों के बीच ये हादसा हुआ है.अफ्रीकी देश तंजानिया के विक्टोरिया लेक में नाव के पलटने से कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक  तंजानिया, केन्या और युगांडा से गुज़रने वाले अफ्रीका में सबसे बड़े विक्टोरिया लेक के दो द्वीपों के बीच ये हादसा हुआ है.  स्थानीय मीडिया के अनुसार नाव में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन ऐसा माना जा रहा नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि नाव में 400 से 500 लोग सावार थे.  इमरजेंसी रिस्पांस टीमों ने इस दौरान 37 लोगों को बचा लिया. क्षेत्रीय आयुक्त जॉन मोंगेला ने स्थानीय तंजानिया टेलीविजन चैनल आईटीवी को बताया कि अंधेरा होने के कारण बचाव अभियान रोक दिया गया है. सुबह एक बार फिर बचाव अभियान को शुरू किया जाएगा.  पूर्वी अफ्रीकी देश में नाव दुर्घटनाएं आम हैं, जहां पर घाट पर अक्सर भीड़भाड़ ज्यादा होती है और ये असुरक्षित होते हैं.1996 में एमवी बुकोबा फेरी डूबने की घटना में 800 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

स्थानीय मीडिया के अनुसार नाव में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन ऐसा माना जा रहा नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि नाव में 400 से 500 लोग सावार थे.

इमरजेंसी रिस्पांस टीमों ने इस दौरान 37 लोगों को बचा लिया. क्षेत्रीय आयुक्त जॉन मोंगेला ने स्थानीय तंजानिया टेलीविजन चैनल आईटीवी को बताया कि अंधेरा होने के कारण बचाव अभियान रोक दिया गया है. सुबह एक बार फिर बचाव अभियान को शुरू किया जाएगा.

पूर्वी अफ्रीकी देश में नाव दुर्घटनाएं आम हैं, जहां पर घाट पर अक्सर भीड़भाड़ ज्यादा होती है और ये असुरक्षित होते हैं.1996 में एमवी बुकोबा फेरी डूबने की घटना में 800 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

E-Paper