विधानसभा चुनाव 2018 : सुप्रीम कोर्ट करेगी कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई

- in राजनीति

देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट आज (गुरुवार को) मध्यप्रदेश और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस द्वारा दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करेगी। इस याचिका में कांग्रेस ने इन दोनों राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में पारदर्शिता की मांग की है। देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट आज (गुरुवार को) मध्यप्रदेश और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस द्वारा दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करेगी। इस याचिका में कांग्रेस ने इन दोनों राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में पारदर्शिता की मांग की है।   पीएम बनते ही आंध्र प्रदेश को दिलाऊंगा विशेष दर्जा : राहुल गांधी     यह सुनवाई  देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट में आज (गुरुवार) दोपहर में की जायेगी। यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के  जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एके सिकरी की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा की जायेगी। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनावों में पारदर्शिता की मांग वाली यह याचिका  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ,  जया ठाकुर और सचिन पायलट द्वारा दाखिल की गई थी। इस मामले में मंगलवार को चुनाव आयोग ने भी अपना जवाब दाखिल किया था।     चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में अपना जवाब दाखिल करते है बताया था कि कांग्रेस बार-बार सुप्रीम कोर्ट में आकर कोर्ट और चुनाव आयोग दोनों की कार्यपद्धति में रुकावट डाल रही है। उसे पता होना चाहिए कि चुनाव आयोग कानूनी प्रावधान के अंतर्गत ही चुनाव कराता है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों  पूर्व ही सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका को लेकर चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर इसका जवाब मांगा था।

यह सुनवाई  देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट में आज (गुरुवार) दोपहर में की जायेगी। यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के  जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एके सिकरी की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा की जायेगी। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनावों में पारदर्शिता की मांग वाली यह याचिका  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ,  जया ठाकुर और सचिन पायलट द्वारा दाखिल की गई थी। इस मामले में मंगलवार को चुनाव आयोग ने भी अपना जवाब दाखिल किया था। 

Loading...

चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में अपना जवाब दाखिल करते है बताया था कि कांग्रेस बार-बार सुप्रीम कोर्ट में आकर कोर्ट और चुनाव आयोग दोनों की कार्यपद्धति में रुकावट डाल रही है। उसे पता होना चाहिए कि चुनाव आयोग कानूनी प्रावधान के अंतर्गत ही चुनाव कराता है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों  पूर्व ही सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका को लेकर चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर इसका जवाब मांगा था।

Loading...