मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दी 455 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

- in छत्तीसगढ़, प्रदेश

सीतापुर की जनसभा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार नारा लगाने वाली नहीं गांव, गरीब और किसानों के हित मे कार्य करने वाली सरकार है। आजादी के बाद से कांग्रेस देश से गरीबी हटाओ का नारा लगाते रही, लेकिन गरीबी दूर करने का प्रयास नहीं किया।सीतापुर की जनसभा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार नारा लगाने वाली नहीं गांव, गरीब और किसानों के हित मे कार्य करने वाली सरकार है। आजादी के बाद से कांग्रेस देश से गरीबी हटाओ का नारा लगाते रही, लेकिन गरीबी दूर करने का प्रयास नहीं किया।  ADVERTISING   inRead invented by Teads उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए सरगुजा के प्रमुख लोकपर्व करमा की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों से कांग्रेस घबरा गई है और उनके पेट में दर्द हो रहा है कि भाजपा समाज के अंतिम पंक्ति के विकास के लिए जनकल्याण की योजनाएं क्यों संचालित कर रही है।   VIDEO : यहां पत्थर से आती है बर्तन जैसी आवाज, हजारों सालों से बना है रहस्य व कौतूहल यह भी पढ़ें  मुख्यमंत्री ने गुस्र्वार को राज्यव्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान सरगुजा जिले के सीतापुर में आयोजित आमसभा के दौरान 455 करोड़ 53 लाख स्र्पये की लागत के 15 विभिन्न् विकास कार्यों की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने 383 करोड़ 62 लाख रुपए की लागत से किए जाने वाले 8 कार्यों का भूमि पूजन और 71 करोड़ 91 लाख स्र्पये की लागत से निर्मित 7 विभिन्न् कार्यों का लोकार्पण किया।  मुख्यमंत्री डॉ. सिंह द्वारा लोकार्पित किए गए 7 कार्यो में से 5 प्रमुख कार्यों में 18 करोड़ 3 लाख रुपए की लागत से लेंगू व्यपवर्तन के बांयी तट नहर निर्माण, 17 करोड़ 74 लाख रुपए की लागत से उडूमकेला व्यपवर्तन लघु सिंचाई योजना, 13 करोड़ 22 लाख रुपए की लागत से 132/33 के.ह्वी उपकेन्द्र काराबेल बतौली, 11 करोड़ 63 लाख रुपए की लागत से रकेली व्यपवर्तन लघु सिंचाई योजना, 6 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से बांसाझाल व्यपवर्तन लघु सिंचाई योजना शामिल है।   CG: वन मंत्री को मारने की साजिश रच रहे नक्सली, खुफिया इनपुट से फोर्स चिंतित यह भी पढ़ें  मुख्यमंत्री डॉ. सिंह द्वारा भूमिपूजन किए गए 8 कार्यों में से 5 प्रमुख कार्यो में 374 करोड़ 8 लाख रुपए की लागत से बनने वाले शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय भवन का निर्माण, 2 करोड़ 79 लाख 23 हजार रुपए की लागत से बरनई नदी कुसू पुल निर्माण, 1 करोड़ 57 लाख 73 हजार रुपए की लागत से सरगुजा विश्वविद्यालय अम्बिकापुर में गेस्ट हाउस का निर्माण, 1 करोड़ 37 लाख 65 हजार रुपए की लागत से लोसगा में अटल चौक से फेलपुर पहुंच मार्ग तक सड़क निर्माण, 1 करोड़ 37 लाख 6 हजार रुपए का हरिहरपुर पुलिया से मुकुन्दपुर रोड़ सड़क निर्माण शामिल है। मुख्यमंत्री द्वारा करीब 82 हजार हितग्राहियों को विभिन्न् योजनाओं के तहत सामग्री वितरण किया गया।

उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए सरगुजा के प्रमुख लोकपर्व करमा की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों से कांग्रेस घबरा गई है और उनके पेट में दर्द हो रहा है कि भाजपा समाज के अंतिम पंक्ति के विकास के लिए जनकल्याण की योजनाएं क्यों संचालित कर रही है।

मुख्यमंत्री ने गुस्र्वार को राज्यव्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान सरगुजा जिले के सीतापुर में आयोजित आमसभा के दौरान 455 करोड़ 53 लाख स्र्पये की लागत के 15 विभिन्न् विकास कार्यों की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने 383 करोड़ 62 लाख रुपए की लागत से किए जाने वाले 8 कार्यों का भूमि पूजन और 71 करोड़ 91 लाख स्र्पये की लागत से निर्मित 7 विभिन्न् कार्यों का लोकार्पण किया।

Loading...

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह द्वारा लोकार्पित किए गए 7 कार्यो में से 5 प्रमुख कार्यों में 18 करोड़ 3 लाख रुपए की लागत से लेंगू व्यपवर्तन के बांयी तट नहर निर्माण, 17 करोड़ 74 लाख रुपए की लागत से उडूमकेला व्यपवर्तन लघु सिंचाई योजना, 13 करोड़ 22 लाख रुपए की लागत से 132/33 के.ह्वी उपकेन्द्र काराबेल बतौली, 11 करोड़ 63 लाख रुपए की लागत से रकेली व्यपवर्तन लघु सिंचाई योजना, 6 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से बांसाझाल व्यपवर्तन लघु सिंचाई योजना शामिल है।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह द्वारा भूमिपूजन किए गए 8 कार्यों में से 5 प्रमुख कार्यो में 374 करोड़ 8 लाख रुपए की लागत से बनने वाले शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय भवन का निर्माण, 2 करोड़ 79 लाख 23 हजार रुपए की लागत से बरनई नदी कुसू पुल निर्माण, 1 करोड़ 57 लाख 73 हजार रुपए की लागत से सरगुजा विश्वविद्यालय अम्बिकापुर में गेस्ट हाउस का निर्माण, 1 करोड़ 37 लाख 65 हजार रुपए की लागत से लोसगा में अटल चौक से फेलपुर पहुंच मार्ग तक सड़क निर्माण, 1 करोड़ 37 लाख 6 हजार रुपए का हरिहरपुर पुलिया से मुकुन्दपुर रोड़ सड़क निर्माण शामिल है। मुख्यमंत्री द्वारा करीब 82 हजार हितग्राहियों को विभिन्न् योजनाओं के तहत सामग्री वितरण किया गया।

Loading...