यादव परिवार के तेज प्रताप का बड़ा बयान-शिवपाल की पार्टी से होगा सपा का नुकसान

समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के बाद पहली बार यादव परिवार के किसी सदस्य ने उनके पक्ष में बयान दिया है। मैनपुरी से सपा से सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने कहा कि सेक्युलर समाजवादी मोर्चा के गठन से समाजवादी पार्टी को नुकसान होगा।समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के बाद पहली बार यादव परिवार के किसी सदस्य ने उनके पक्ष में बयान दिया है। मैनपुरी से सपा से सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने कहा कि सेक्युलर समाजवादी मोर्चा के गठन से समाजवादी पार्टी को नुकसान होगा।  राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष प्रसाद यादव के दामाद तथा मुलायम सिंह यादव के नाती तेज प्रताप सिंह यादव उर्फ तेजू कल आजमगढ़ में थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी में पार्टी जोरदार ढंग से लगी है। उन्होंने कहा कि सेक्युलर समाजवादी मोर्चा का भले ही गठन कर लिया गया है कि लेकिन मुलायम सिंह यादव ने इसको लेकर अभी कोई बयान नहीं दिया है। हां, झंडा पर जरूर उनकी तस्वीर लगाई गई है। अब वह परिवार के मुखिया हैं जो भी फैसला लेंगे उसका स्वागत किया जाएगा।  छोटे दादा शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के प्रकरण पर उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी तक वह समाजवादी पार्टी में हैं। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के प्रदेश में 80 सीट पर चुनाव लडऩे की घोषणा पर उन्होंने कहा कि कोई भी परिवार टूटता है तो बिखराव जरूर होता है। उसी तरह से सेक्युलर मोर्चा भी समाजवादी पार्टी के बड़े वोट को प्रभावित करेगा। इससे समाजवादी पार्टी को नुकसान होगा, लेकिन चुनाव के समय हम इससे निपटने की तैयारी में लगे हैं।   महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या यह भी पढ़ें मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव के अलग पार्टी बनाने से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी पर थोड़ा असर तो पड़ेगा, लेकिन यह उम्मीदवार पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि जब कोई पार्टी बनती है और किसी पार्टी से टूटकर बनती है तो उसका नुकसान होता ही है। शिवपाल सिंह से सुलह के सवाल पर कहा कि अगर नेताजी प्रयास करें तो समझौता हो सकता है।  मुलायम सिंह यादव परिवार के तीसरी पीढ़ी के सदस्य तेज प्रताप यादव ने कहा है कि शिवपाल यादव के अलग होने से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की संभावनाओं पर बुरा असर पड़ेगा। ऐसा पहली बार है जब यादव परिवार के किसी सदस्य ने शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच फिर से शुरू हुई सियासी लड़ाई में खुलेआम बयान दिया है।

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष प्रसाद यादव के दामाद तथा मुलायम सिंह यादव के नाती तेज प्रताप सिंह यादव उर्फ तेजू कल आजमगढ़ में थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी में पार्टी जोरदार ढंग से लगी है। उन्होंने कहा कि सेक्युलर समाजवादी मोर्चा का भले ही गठन कर लिया गया है कि लेकिन मुलायम सिंह यादव ने इसको लेकर अभी कोई बयान नहीं दिया है। हां, झंडा पर जरूर उनकी तस्वीर लगाई गई है। अब वह परिवार के मुखिया हैं जो भी फैसला लेंगे उसका स्वागत किया जाएगा।

छोटे दादा शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के प्रकरण पर उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी तक वह समाजवादी पार्टी में हैं। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के प्रदेश में 80 सीट पर चुनाव लडऩे की घोषणा पर उन्होंने कहा कि कोई भी परिवार टूटता है तो बिखराव जरूर होता है। उसी तरह से सेक्युलर मोर्चा भी समाजवादी पार्टी के बड़े वोट को प्रभावित करेगा। इससे समाजवादी पार्टी को नुकसान होगा, लेकिन चुनाव के समय हम इससे निपटने की तैयारी में लगे हैं।

Loading...

मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव के अलग पार्टी बनाने से लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी पर थोड़ा असर तो पड़ेगा, लेकिन यह उम्मीदवार पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि जब कोई पार्टी बनती है और किसी पार्टी से टूटकर बनती है तो उसका नुकसान होता ही है। शिवपाल सिंह से सुलह के सवाल पर कहा कि अगर नेताजी प्रयास करें तो समझौता हो सकता है।

मुलायम सिंह यादव परिवार के तीसरी पीढ़ी के सदस्य तेज प्रताप यादव ने कहा है कि शिवपाल यादव के अलग होने से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की संभावनाओं पर बुरा असर पड़ेगा। ऐसा पहली बार है जब यादव परिवार के किसी सदस्य ने शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच फिर से शुरू हुई सियासी लड़ाई में खुलेआम बयान दिया है।

Loading...