सीतापुर: पुलिस बनी बाराती थाने के अंदर प्रेमी जोड़ो की कराई शादी

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पुलिस ने आज प्रेमी जोड़े की थाने में शादी करवाकर उनको वेलेंटाइन डे का एक अनोखा तोहफा दिया है. प्रेमी जोड़े को एक करके का जो काम पुलिस ने किया है इससे पुलिस की काफी प्रशंसा हो रही है. सीतापुर से 60 किलोमीटर दूर पिसावां थाने में आज पुलिस वालों ने प्रेमी जोड़े की शादी करवा कर उनका एक दिन खास बना दिया है. काफी विरोध के बाद आज प्रेमी जोड़े एक हो गया.

पुलिस ने यहां प्यार मे दीवानो की थाने पर शादी धूमधाम से शादी रचाई गयी. बैंड बाजा के अलावा सभी तरह की रस्में निभा कर हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी सम्पन्न हुई.  मामला पिसावा थाना क्षेत्र के बहुबनी गांव का है एक ही परिवार के युवक अनुराग सिंह और लड़की रोली सिंह के बीच कई वर्षों से चोरी छिपे प्रेम प्रसंग चल रहा था.

वैलेंटाइन डे के अवसर पर सामने आया प्यार मै डूबे युवक तथा युवती ने बताया की साथ – साथ जीने मरने की कसमें खाई थी लेकिन दोनों लोगों के परिवार राजी नहीं थे. जिसके चलते युवक अनुराग तथा युवती रोली ने बताया बुधवार की रात पुलिस अधीक्षक को अपने बारे मे बताया कि हम दोनों लोगों शादी करना चहते है, जिसके बाद वो थाने पहुँचे.

जहां पर दोनों परिवार के मां व पिता को बुलाकर समझाया गया. जिसके बाद दोनों की शादी थाने पर बने शिव मंदिर पर हुई. दोनों ने एक दूसरे के गले मे जयमाला डाल कर मंगलसुत्र बांधा तथा एक दूसरे ने मिठाई खिलाई तथा शिव मंदिर को खंभ मान कर जनमो जनमो तक जीने मरने की कसमे ख कर फेरे लिए थाने पर थानाध्यक्ष सहित सभी मां पिता ने आशिर्वाद दिया इस अवसर पर महिला सामाख्या की महिलाओं ने मुंह दिखाई की रस्म अदा की तथा चार पहिया वाहन से विदाई की गयी.

Loading...
E-Paper