वाराणसी: पीएम मोदी ने लगाई जीत की हैट्रिक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार जीतने के लिए मतदाताओं के प्रति आभार जताते हुये विश्वास दिलाया कि उनके तीसरे कार्यकाल में काशी के विकास में और तेजी आयेगी।

मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया “ विश्वनाथ की नगरी में बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से काशी के सम्मानित मतदाताओं ने लगातार तीसरी बार मुझे अपना सांसद चुना है। ये काशी के लाखों मतदाताओं के विश्वास की विजय है। मेरी काशी के परिवार के हर सदस्य को इस जीत के लिए हृदय से आभार। मेरा विश्वास है कि काशी की विकास यात्रा भविष्य में और तेज गति से आगे बढ़ेगी। ॐ नमः पार्वती पतये, हर-हर महादेव।”

बता दें कि पीएम मोदी ने कांग्रेस के अजय राय को मात दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 6 लाख 12 हजार 970 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को 4 लाख 60 हजार 457 वोट मिले हैं। पीएम मोदी ने वाराणसी सीट पर 1 लाख 52 हजार 513 वोट से जीत दर्ज की है। बता दें कि देश की राजनीति की दिशा तय करने वाले घनी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की उम्मीदों को करारा झटका दिया है। यूपी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) को 2019 के चुनाव की तुलना में 29 सीटों का नुकसान हुआ। भाजपा ने अपने दम पर 2019 में 80 में से 62 सीटें जीती थी जबकि उसकी सहयोगी अपना दल एस को दो सीटें मिली थी लेकिन मौजूदा चुनाव में एनडीए 33 सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रहा है। जबकि इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी ने 37 और कांग्रेस ने 6 सीट पर जीत दर्ज की है।

E-Paper