अजय देवगन की ‘मैदान’ ओटीटी पर हुई स्ट्रीम

अजय देवगन की मैदान थिएटर्स के बाद अब ओटीटी पर स्ट्रीम कर दी गई है। थिएट्रिकल रिलीज के लगभग डेढ़ महीने बाद फिल्म ने डिजिटल स्पेस में एंट्री की है। हालांकि, मैदान का ओटीटी पर इंतजार कर रहे दर्शकों को फिल्म देखने के लिए एक शर्त पूरी करनी होगी।

अजय देवगन की मैदान इस साल ईद के मौके पर 10 अप्रैल को रिलीज हुई थी। फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ था, लेकिन रिलीज के बाद पूरा मामला बदल गया।

किस प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई मैदान ?
अजय देवगन की मैदान बॉक्स ऑफिस पर ठीक- ठाक बिजनेस करने के लिए तरस गई थी। ऐसे में मेकर्स ने लागत निकालने के लिए फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया है, लेकिन जेब ढीली करने की शर्त के साथ। मैदान ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम की गई है।

मैदान के लिए जेब करनी होगी ढीली
मैदान को 22 मई को अमेजन प्राइम पर रिलीज किया गया है, लेकिन फिल्म प्लेटफॉर्म पर रेंटल है। मतलब अजय देवगन की इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों को पैसे खर्च करने पड़ेंगे। प्राइम वीडियो पर मैदान के लिए सब्सक्राइबर्स को 349 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

कैसा था मैदान का बिजनेस ?
मैदान को बॉक्स ऑफिस पर लागत निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। गिरते- पड़ते हुए भी अजय देवगन की फिल्म लगभग 50 करोड़ का कलेक्शन कर पाई थी। मैदान के बिजनेस को नुकसान फिल्म बड़े मियां छोटे मियां की वजह से भी उठाना पड़ा था। दोनों फिल्में एक साथ थिएटर्स में रिलीज हुई थी। ऐसे में बॉक्स ऑफिस क्लैश के कारण मैदान और बड़े मियां छोटे मियां दोनों का घाटा उठाना पड़ा था।

मैदान की स्टार कास्ट
मैदान का डायरेक्शन अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने किया है। वहीं, आकाश चावला, अरुणव जॉय सेनगुप्ता, बोनी कपूर और जी स्टूडियो ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। फिल्म में अजय देवगन के साथ साउथ एक्ट्रेस प्रियामणि अहम किरदार में शामिल हैं।

E-Paper