विधायक ज्ञान तिवारी ने कहा- अबू धाबी के सुल्तान को इस बात के लिए बधाई और धन्यवाद….

सीतापुर। भाजपा  के तेज तर्रार विधायक ज्ञान तिवारी ने मंगलवार को विधानसभा सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कहा की अबू धाबी के सुल्तान को इस बात के लिए बधाई और धन्यवाद दिया कि उन्होंने भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर अबू धाबी में राम मंदिर के निर्माण लिए भूमि उपलब्ध कराने व उस भूमि पर भव्य राम मंदिर बनाने के लिए सहयोग दिया है। सदन में विधायक ज्ञान तिवारी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की परिकल्पना को साकार करने के लिए अबू धाबी की तर्ज पर भारत के भी मुस्लिम समुदाय के लोगों से आग्रह किया कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में स्वेच्छा से सहयोग करें।

सदन में विधायक ज्ञान तिवारी ने यह बात सपा के सदस्य नितिन अग्रवाल द्वारा कहे गए भगवा आतंकवाद को लेकर कही। उन्होंने कहा पूरी योगी सरकार सबका साथ सबका विकास, गांव गरीब किसान, झुग्गी झोपड़ी में रहने वाला इंसान महिलाओं का सम्मान पर काम कर रही है। 9 माह के कार्यकाल में पूरे प्रदेश के सर्वांगीण विकास को लेकर काम की शुरूआत हुई है। विधायक ने कहा हमारी सेवता विधानसभा प्रदेश की 403 उन विधान सभाओ में से 10 उन अविकसित विधानसभा में है जहां आजादी के बाद अभी विकास को लेकर कोई काम नहीं हुआ है। ज्ञान तिवारी ने कहा योगी सरकार बनने के बाद सेवता विधानसभा में विकास के कार्यों की शुरुआत हुई है।

सेवता विधानसभा में वोट मांगने के लिए पिछले सरकारों के मुख्यमंत्री कई बार आए लेकिन पहली बार पीड़ितों का दर्द सुनने उनको राहत मुहैया कराने के लिए योगी आदित्यनाथ रेउसा में आए और ग्राम मारूबेहड़ में जाकर बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं को सुना व राहत बांटी और बाढ़ के स्थाई समाधान का वादा भी किया। इस वादे के तहत 4 परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। जिन पर बहुत जल्दी काम शुरू होने वाला है। दो अन्य योजनाएं जल्द ही स्वीकृत होंगी। ऐसा आश्वासन भी मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया है। विधायक ज्ञान तिवारी ने कहा कि मोदी और योगी सरकार गांव गरीब किसान के विकास पर काम कर रही है।

Loading...

उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों के घर में गैस का कनेक्शन प्रत्येक परिवार में शौचालय जिसे प्रधानमंत्री ने इज्जत घर का नाम दिया है। इस पर बहुत तेजी के साथ काम हो रहा है प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत प्रत्येक गरीब को छत मुहैया कराई जा रही है। सीतापुर जिले में सर्वाधिक आवास मिले हैं। रेउसा व रामपुर मथुरा ब्लॉक को भी सर्वाधिक आवास आवंटित हुए। आने वाले वर्षों में कोई भी गरीब ऐसा नहीं रहेगा जिसके पास पक्की छत ना हो ।

ज्ञान तिवारी ने कहा आजादी के 70 साल होने के बाद भी सेवता विधानसभा विकास से कोसों दूर है पूर्व की सरकारों ने अगर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया होता तो यहां भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव ना होता। क्योंकि इस विधानसभा में अभी तक सपा कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों ने राज किया है। इन दोनों दलों की सरकारें देश प्रदेश में रही लेकिन इन लोगो ने जिम्मेदारी का निर्वहन न करके स्वयं का विकास किया। विधायक ने कहा योगी सरकार के 9 माह के कार्यकाल में विकास कार्यक्रमों की शुरुआत हुई है विधायक ने कहा 9 माह में बच्चा जन्म लेता है। आने वाले वर्षों में प्रदेश के साथ ही सेवता विधानसभा में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे।

Loading...