नड्डा ने बताया चुनाव जीतने के लिए कौन-कौन से हथकंडे अपना रही कांग्रेस

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। नड्डा ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी फर्जी वादों, फर्जी नारों, वोट बैंक की राजनीति और अपराधियों के जरिए किसी भी तरह से सत्ता में आने की कोशिश करती है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तेलंगाना के पेद्दापल्ली में एक जनसभा रैली को संबोधित करते हुए कहा, “हमने वह युग देखा है जब कांग्रेस शासन कर रही थी…और जब हम इसे याद करते हैं, तो हमें भ्रष्टाचार, नीतिगत पंगुता और अनिर्णय की चिंताओं को याद करना चाहिए जो उनके कारण हुई। शासन मॉडल और कांग्रेस फिर से देश को उसी युग में पीछे धकेलना चाहती है।”

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस फर्जी वादों, फर्जी नारों, वोट बैंक की राजनीति और अपराधियों के जरिए किसी भी तरह से सत्ता में आने की कोशिश करती है। आज, मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने वंशवादी राजनीति को त्याग दिया है और विकास की राजनीति आगे बढ़ रहा है।”

जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की भी सराहना की और दावा किया कि देश आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में प्रगति कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा, “हम ‘सबका साथ, सबका विकास’ के विचार के साथ आगे बढ़ रहे हैं। भारत एक वैश्विक नेता के रूप में चमक रहा है। मोदी 3.0 में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।”

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने भाषण में ऑटोमोबाइल, फार्मास्यूटिकल्स और पेट्रोकेमिकल्स जैसे क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “मैं यह भी बताना चाहूंगा कि ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में भारत तीसरे स्थान पर है और उसने जापान को पीछे छोड़ दिया है। फार्मास्यूटिकल्स और दवा निर्माण के क्षेत्र में देश दूसरे स्थान पर है। हमने अन्य देशों को पीछे छोड़ दिया है और आज भारत सबसे सस्ती और असरदार दवाइयां बना रहा है, पेट्रोकेमिकल्स में देश तीसरे स्थान पर है…”

नड्डा ने मोदी सरकार के लिए विकास और बुनियादी ढांचे पर भी जोर दिया और कहा, “विकास के लिए मोदी जी की नीति ने बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक्स पर विशेष जोर दिया है। हम HIRA- हाईवे, इंटरनेट, रेलवे और एयरवेज पर काम कर रहे हैं, विकास का मॉडल यह मॉडल है। दूरदराज के इलाकों में कनेक्टिविटी और इंटरनेट पहुंच बढ़ा रहा है।”

मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए नड्डा ने कहा, “भारत ने आज 56,000 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए हैं, और 52,000 किलोमीटर रेलवे ट्रैक का विद्युतीकरण किया गया है। 26,000 किलोमीटर नए रेलवे ट्रैक बिछाए गए हैं। लगभग 1.5 लाख पंचायतें इंटरनेट और इंटरनेट के माध्यम से जुड़ी हुई हैं। दो लाख पंचायतें, कॉमन सर्विस सेंटर बनाए गए हैं… 2014 में 74 हवाई अड्डे थे और अब 148 हवाई अड्डे हैं।”

विशेष रूप से तेलंगाना में 17 संसदीय सीटों के लिए लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है। लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों की गिनती 4 जून को होगी।

2019 में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने राज्य में नौ सीटें जीतीं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चार सीटें हासिल कीं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) को तीन सीटें प्राप्त हुईं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने एक सीट जीती।

E-Paper