ऐतिहासिक भारत दौरे के लिए नेतन्याहू ने मित्र मोदी को कहा धन्यवाद

- in अन्तर्राष्ट्रीय

अपने भारत दौरे को ऐतिहासिक करार देते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका छह दिवसीय दौरा भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए लंबे समय तक याद किया जाएगा। 

ऐतिहासिक भारत दौरे के लिए नेतन्याहू ने मित्र मोदी को कहा धन्यवाद
नेतन्याहू ने रविवार को अपनी कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक में बताया कि वह पिछले हफ्ते भारत की ऐतिहासिक यात्रा से लौटे हैं। वह अपने अनूठे, जबरदस्त और गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए अपने मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि इससे हमारे देशों और लोगों के बीच बहुत करीबी और मजबूत रिश्ते जाहिर होते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी इस यात्रा को लंबे समय तक याद किया जाएगा। इस यात्रा से इजरायल को आर्थिक, सुरक्षा, तकनीक और कूटनीतिक हल्कों में बहुत लाभ होगा। इस यात्रा के दौरान इजरायल और भारत के बीच द्विपक्षीय व्यापार और सहयोग को बढ़ाने के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में नौ समझौते हुए थे। 

Loading...

उल्लेखनीय है कि नेतन्याहू विगत 14 जनवरी को नई दिल्ली पहुंचे थे। और प्रोटोकॉल को दरकिनार करके उनके मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी अगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। इस छह दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी अधिकांश समय उनके साथ रहे थे।

Loading...