भारी बारिश के कारण चीन हुआ बेहाल, राजमार्ग ढहने से 36 लोगों की मौत

दक्षिणी चीन में भारी बारिश के बाद एक राजमार्ग का एक हिस्सा ढह गया, जिसके कारण कई कारें ढलान से नीचे गिर गईं और कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी।

मीझोउ शहर सरकार ने कहा कि बुधवार सुबह करीब 2 बजे राजमार्ग के 17.9 मीटर लंबे हिस्से के खिसकने के बाद 23 वाहन एक गड्ढे में पाए गए। एक सरकारी बयान में कहा गया कि तीस अन्य लोगों को चोटें आईं हैं। उनकी स्थिति सामान्य है और इलाज जारी है।

गुआंग्डोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले दो हफ्तों में रिकॉर्ड बारिश और बाढ़ के साथ-साथ ओलावृष्टि भी देखी गई है। पिछले सप्ताहांत प्रांतीय राजधानी गुआंगजौ में एक बवंडर ने पांच लोगों की जान ले ली।

अप्रैल की शुरुआत में मीझोउ के कुछ गांवों में बाढ़ आ गई थी और शहर में हाल के दिनों में भारी बारिश हुई थी।

ऐसा प्रतीत होता है कि राजमार्ग के नीचे की जमीन और उसके ऊपर सड़क का हिस्सा भी धँस गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने एक तेज आवाज सुनी और खंड के ढहने से ठीक पहले आगे बढ़ने के बाद उन्होंने अपने पीछे एक गड्ढा खुला हुआ देखा।

स्थानीय मीडिया में वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुंआ और आग दिखाई दे रही है, साथ ही राजमार्ग की रेलिंगें आग की लपटों की ओर झुक रही हैं। हाईवे से नीचे की ओर जाने वाली ढलान पर काली कारों का ढेर देखा जा सकता था।

E-Paper