इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की फाइनेस्ट एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का बर्थ डे आज

इंडियन फिल्म इंडस्ट्रीकी फाइनेस्ट एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) का आज बर्थ डे है। करोड़ों दिलों पर राज करने वालीं अनुष्का ने 2008 में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

अनुष्का शर्मा ने आउटसाइडर होकर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। टैलेंट के दम पर वह आगे बढ़ती चली गईं। लेकिन एक्ट्रेस को फिल्म इंडस्ट्री में लाने के पीछे सिर्फ उनकी मेहनत नहीं है। अनुष्का एक कछुए की वजह से हीरोइन बन पाई हैं। इसका खुलासा खुद उन्होंने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में किया था।

कछुए के कारण मिली पहली फिल्म
अनुष्का शर्मा ने यशराज प्रोडक्शन्स की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली मूवी शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ थी। एक तो यशराज के बैनर तले मिली फिल्म, फिर हीरो भी शाह रुख खान, ये तो अनुष्का के लिए सोने पर सुहागे वाली बात हो गई थी।

कपिल के शो में अनुष्का ने बताया था कि ये उनकी मां आशिमा शर्मा की विश थी कि उनकी डेब्यू फिल्म या तो करण जौहर (Karan Johar) या चोपड़ा प्रोडक्शन्स के साथ हो। इसके लिए अनुष्का की मां फेंगशुई कछुए में चिट डाला करती थीं। जब अनुष्का को पहली फिल्म मिल गई, तब उनकी मां ने दिखाया कि चिट निकाल कर दिखाया और बताया कि यह उनकी विश रही थी कि बेटी की फिल्म करण जौहर या यशराज प्रोडक्शन्स से ही हो।

अनुष्का ने कहा कि उनका एक्ट्रेस बनने का कोई इरादा नहीं था। वह नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं। उन्हें एक्टिंग की एबीसीडी भी नहीं पता थी। मगर इत्तेफाक से उनकी मां की ख्वाहिश पूरी हो गई।

E-Paper