28 को इटावा और कानपुर में रहेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 28 अप्रैल को महानगर आगमन से पहले पार्टी के अंदर के सभी कील कांटे दुरुस्त किए जा रहे हैं। इसके तहत प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और मुख्यमंत्री ने कानपुर-बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र के विधायक अभिजीत सिंह सांगा सहित सहित कई नेताओं को लखनऊ बुलाकर नसीहत दी है। कहा गया है कि अभी तक पार्टी के अंदर जो भी आपसी खींचतान चल रही थी। उस पर विराम लगाकर अब सिर्फ पार्टी के प्रत्याशियों को बड़े अंतर से जीत दिलाने के लिए काम करें। महानगर लोकसभा सीट पर एक दिन पहले तक पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रकाश शर्मा की ओर से उठाए गए विरोध के स्वर को दबाने के लिए संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने उनके घर जाकर मुलाकात की थी। इस दौरान पूरी बात सुनकर उन्हें चुनाव में लगकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की दिशा में काम करने की हिदायत दी गई।

अब अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से पिछले लंबे समय से अलग राह पर चल रहे विधायक अभिजीत सिंह सांगा को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले को जिताने के लिए साथ लगकर काम करने को कहा है। पिछले दिनों भोले के नामांकन में सांगा मौजूद नहीं थे। उस समय कहा गया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। सांगा को साथ मिलकर काम करने की नसीहत दी हालांकि दो दिन पहले बिठूर विधानसभा क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में वह और उनके समर्थक बूथ अध्यक्ष भी सम्मेलन में नहीं पहुंचे और सम्मेलन का कोरम ही पूरा नहीं हो पाया।  इस वजह से सम्मेलन महज औपचारिकता के रूप में खत्म हो गया। कहा जा रहा है कि सांसद भोले की ओर से चुनाव पर असर डाल रहे पार्टी नेताओं की शिकायत ऊपर तक पहुंचाई गई। इसी के बाद मुख्यमंत्री ने सांगा को साथ मिलकर काम करने की नसीहत दी है। रमईपुर में कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बैठक करेंगे अब इसका असर है कि विधायक सांगा भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के समर्थन में 28 अप्रैल को रमईपुर में कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें सांसद भोले के भी रहने की उम्मीद है। यदि ऐसा हुआ तो इस बार के लोकसभा चुनाव में सांसद भोले और विधायक सांगा की एक साथ यह पहली बैठक होगी। उल्लेखनीय है कि इस बार अकबरपुर लोकसभा सीट से बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा भी भाजपा से टिकट मांग रहे थे।

28 को दिन में इटावा, शाम को कानपुर में रहेंगे अमित शाह गृहमंत्री अमित शाह 28 अप्रैल की शाम को कानपुर आ रहे हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार शाह 28 अप्रैल को इटावा में दोपहर में एक जनसभा को संबोधित करके इटावा से साढ़े तीन बजे हेलीकॉप्टर से कानपुर पुलिस लाइंस आएंगे। वहां से वह तिलकनगर स्थित होटल विजय कॉन्टिनेंटल में शाम पांच बजे पार्टी की लोकसभा चुनाव संबंधित बैठक लेंगे। कानपुर-बुंदेलखंड व अवध क्षेत्र लोकसभा क्षेत्र पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक अमित शाह के आगमन, प्रस्थान एवं कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को लेकर लोकसभा की चुनाव संचालन समिति में अतिथि व्यवस्था की जिम्मेदारी देख रहे पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पांडेय एवं उत्तर जिलाध्यक्ष दीपू पांडेय ने नवीन मार्केट स्थित जिला कार्यालय में बैठक की। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बताया कि शाह की बैठक में क्षेत्रीय प्रभारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष के साथ साथ क्लस्टर इंचार्ज, लोकसभा क्षेत्रों के चुनाव संचालन समिति में लोकसभा प्रभारी, संयोजक, बूथ प्रबंधन प्रमुख एवं जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे।
E-Paper