UIDAI ने निकाली असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर की नौकरियां

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। यूआइडीएआइ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) द्वारा मुंबई स्थित रीजनल ऑफिस के लिए असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) और असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर (AAO) के पदों पर भर्ती के लिए सर्कुलर जारी किया गया है। प्राधिकरण द्वारा 15 अप्रैल को जारी सर्कुलर के अनुसार 2 ASO और 1 AAO के पदों पर भर्ती (UIDAI Recruitment 2024) की जानी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह भर्ती प्रतिनियुक्ति (Deputation) के आधार पर की जानी है।

UIDAI Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

UIDAI द्वारा विज्ञापित असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) और असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर (AAO) के पदों पर भर्ती (UIDAI Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट, uidai.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म इसी अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए अधिसूचना में दिए गए पते पर जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 13 जून 2024 निर्धारित की गई है।

UIDAI Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

UIDAI द्वारा जारी भर्ती (UIDAI Recruitment 2024) अधिसूचना के अनुसार ASO पदों के लिए केंद्र सरकार के किसी विभाग में कम से कम 3 वर्ष तक पे-मैट्रिक्स लेवल-5 के किसी पद पर या न्यूनतम 5 वर्ष तक लेवल-4 के किसी पद कार्यरत होना चाहिए। हालांकि, राज्य/केंद्र शासित क्षेत्रों के विभागों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में समान पद पर कार्यरत कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं। इसी प्रकार, AAO पदों के लिए पे-मैट्रिक्स लेवल -7 के पद पर 3 वर्ष या लेवल-6 के पद पर 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। राज्यों या यूटी या पीएसयू के कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं।

दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख (13 जून 2024) से की जाएगी। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती (UIDAI ASO, AAO Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

E-Paper