दिल्ली: युवक ने फांसी लगाकर दी जान,पढ़े पूरी खबर

भारत नगर इलाके में एक युवक ने सोमवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों का आरोप है कि युवक को पत्नी के चरित्र पर शक था। इस वजह से हो रही पारिवारिक कलह से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन कर रही है।

मृतक की शिनाख्त निरंजन (40) के रूप में हुई है। वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ कबीर नगर इलाके में रहता था। वह अशोक विहार स्थित हौजरी की फैक्टरी में काम करता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की सुबह युवक के फांसी लगाकर जान देने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुसाइड की वजह जानने के लिए पुलिस ने निरंजन के परिवार वालों और पड़ोसियों से पूछताछ की।

पूछताछ में उसके भाई अजय ने आरोप लगाया कि पत्नी के अवैध संबंध होने के शक से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया। 13 साल पहले उसके भाई की शादी हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक हुआ। उसकी पत्नी के दूर का एक रिश्तेदार अक्सर उसके घर आता था, जो दिल्ली पुलिस में कार्यरत है। परिवार वालों ने उसकी पत्नी को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। पीड़ित ने कई बार पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसकी पत्नी का अपने दोस्त से मिलना जुलना जारी रहा।

अजय ने आरोप लगाया कि निरंजन के घर पर नहीं रहने पर आरोपी घर आता था, लेकिन सोमवार को आरोपी तड़के उसके घर आ गया। इस बात को लेकर दंपती में झगड़ा हुआ और फिर सुबह पांच बजे उसने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस आरोपों को लेकर मामले की छानबीन कर रही है।

E-Paper