Xiaomi ने लॉन्च किए दमदार ब्लूटूथ स्पीकर, सिंगल चार्ज में देंगे 14 घंटे का बैकअप

शाओमी ने घरेलू मार्केट में अपने ऑडियो लाइनअप का विस्तार किया है। कंपनी ने दमदार साउंड एक्सपीरियंस देने वाले आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर का कैंप एडिशन लॉन्च किया है। ब्लूटूथ स्पीकर रग्ड डिजाइन के साथ पेश किए गए हैं।

इनमें बेहतर म्यूजिक एक्सपीरियंस देने के लिए कई खास फीचर्स का उपयोग किया गया है। इनमें लंबा बैटरी बैकअप देने वाली बड़ी बैटरी मिलती है। आइए इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जान लेते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स

शाओमी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर कैंप एडिशन में स्टाइलिश मैटल टेक्स्चर ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे देखने में वाकई खास बना देता है। इसका वजन 1.12 किलोग्राम है, जिसके कारण इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। रेक्टैग्यूलर डिजाइन में पेश किए स्पीकर्स का साइज 125 x 85 x 146.7 mm (L x W x H) है।

यह स्पीकर छह स्पीकर द्वारा संचालित कुल 40 वॉट का आउटपुट देता है। इसमें दो ट्वीटर, दो मिड-बास स्पीकर और दो पैसिव रेडिएटर हैं, जिनके बारे में Xiaomi का कहना है कि यह 360 डिग्री ओम्निडायरेक्शनल आउटपुट प्रदान करता है।

क्लियर ऑडियो क्वालिटी सुनिश्चित करने के लिए इनमें हार्मन ऑडियो EFX की सुविधा दी गई है। यह आउटडोर म्यूजिक एक्सपीरियंस को शानदार बनाने का काम करती है।

पानी और धूल से सुरक्षित रखने के लिए इन्हें IP66 का सर्टिफिकेशन दिया गया है। आउटडोर एडवेंचर के लिए डिजाइन किए गए स्पीकर ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी का सपोर्ट करते हैं। इनमें एनएफसी सपोर्ट भी दिया गया है। यह एफर्टलैस कनेक्शन करने की सुविधा देता है।

इनमें LHDC 5.0 कोडेक का सपोर्ट मिलता है, जो उच्च फिडेलिटी ऑडियो ट्रांसमिशन देता है। इनमें स्ट्रैप पर एलईडी लाइट मिलती हैं जो रात में काम आती हैं।

बैटरी बैकअप कितना?

शाओमी के लेटेस्ट स्पीकर्स में 14 घंटे का बैकअप सुनिश्चित करने वाली बड़ी बैटरी दी गई है और दिलचस्प बात यह है कि इसे Xiaomi SU7 स्टोरेज डब्बे में चार्ज किया जा सकता है। डब्बे के अंदर के पिनपॉइंट स्पीकर को चार्ज करते हैं।

कीमत और उपलब्धता

शाओमी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर कैंप एडिशन चाइना में 699 युआन (~ $100) में पेश किए गए हैं। इन्हें चाइना में शाओमी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। इनके ग्लोबल और भारत में लॉन्च को लेकर शाओमी ने कुछ भी जानकारी नहीं दी है।

E-Paper