एक साल में 250 प्रतिशत रिटर्न देने वाली कंपनी को मिला GST डिमांड का नोटिस

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो को एक बार फिर से टैक्स डिमांड का नोटिस मिला है। इस बार कंपनी को एडिशनल कमिश्नर, सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स, गुरुग्राम की तरफ नोटिस आया है। जोमैटो को ब्याज और जुर्माने समेत 11.8 करोड़ रुपये भरने को कहा गया है।

दीपिंदर गोयल के मालिकाना हक वाली Zomato ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि उसे जुलाई 2017 से मार्च 2021 तक के लिए जीएसटी की डिमांड की गई है। इस दौरान जोमैटो ने अपनी विदेशी सब्सिडियरीज को एक्सपोर्ट सर्विसेज दी थी, जिस पर जीएसटी क्लेम किया गया था। लेकिन, नोटिस में कहा गया कि यह सर्विसेज छूट की शर्तों पर खरी नहीं उतरती।

नोटिस के खिलाफ अपील करेगी जोमैटो

जोमैटो ने कहा कि उसने नोटिस के जवाब में दस्तावेजों और न्यायिक मिसालों के जरिए अपना पक्ष रखा। लेकिन, अधिकारियों ने नोटिस जारी करते वक्त उसके स्पष्टीकरण पर गौर नहीं किया। जोमैटो ने कहा कि इस मामले में कानून के तहत उसका पक्ष मजबूत है और वह इस फैसले के खिलाफ आगे अपील करेगी।

इससे पहले भी जोमैटो को गुजरात और कर्नाटक जैसे राज्यों से टैक्स डिमांड का नोटिस मिला था। कंपनी ने उन सभी मामलों में भी अपना पक्ष मजबूत बताते हुए आगे अपील करने की बात कही थी।

Zomato के शेयर ने दिया है बंपर रिटर्न

जोमैटो का शेयर शुक्रवार (19 अप्रैल) को 1.78 प्रतिशत चढ़कर 188.50 रुपये पर बंद हुआ। पिछले 6 महीने में कंपनी ने 73 और एक साल में 248 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। इसकी इंस्टेंट ग्रोसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म ब्लिंकइट भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, जिसका कंपनी के शेयरों को फायदा मिल रहा है।

E-Paper