दिल्ली में नुक्कड़ नाटक से प्रचार करेगी भाजपा

प्रदेश भाजपा की 163 टीमें 1 से 23 मई तक सातों सीटों पर 8000 नुक्कड़ नाटक करेंगी। टीमें शहरी इलाके में अंग्रेजी व अनधिकृत कॉलोनियों में प्रादेशिक भाषाओं में प्रधानमंत्री के विकास के संदेश व केजरीवाल सरकार की कमियों से जनता को रूबरू कराएंगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पार्टी कार्यालय के बाहर नुक्कड़ नाटक का ट्रॉयल देखा। इस दौरान चुनाव संचालन समिति प्रमुख अजय महावर, सह प्रमुख योगिता सिंह एवं गजेंद्र यादव, मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर एवं विक्रम मित्तल के अलावा नुक्कड़ नाटक समिति के प्रमुख सदस्य अनुज शर्मा के साथ ही पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर सचदेवा ने बताया कि नुक्कड़ नाटकों के साथ ही पपेट शो, मैजिक शो, कवि गोष्ठी, म्यूजिक बैंड, फ्लैश मॉब से मोदी सरकार की जनहितकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाया जाएगा।

इसके अलावा केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार की भी पोल खोली जाएगी। नाटकों के कुछ शो अंग्रेजी एवं प्रादेशिक भाषाओं में भी होंगे। यह सांस्कृतिक अभियान एक मई को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में प्रारंभ होगा। इससे पहले 21 अप्रैल को आईजी स्टेडियम में मंदिर प्रकोष्ठ के माध्यम से कार्यक्रम होगा। इसमें भजन गायक हंसराज रघुवंशी प्रस्तुति देंगे और विकसित भारत का संदेश दिया जाएगा।
भाजपा का मंदिर प्रकोष्ठ रविवार
नई दिल्ली। प्रदेश भाजपा का मंदिर प्रकोष्ठ रविवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हिंदू नववर्ष उत्सव मनाएगा। इसमें देश के 31 महामंडलेश्वर सहित 5000 से अधिक संत-महात्मा शामिल होंगे। प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी सहित 35000 से अधिक सनातनी शिरकत करेंगे।

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष के वीरेंद्र सचदेवा सहित कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। मंदिर प्रकोष्ठ के संयोजक करनैल सिंह ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिल्ली ही नहीं, बल्कि देशभर में क्रिसमस डे आदि पर्व मनाए जाते हैं। इस कारण लोगों को हिंदू नववर्ष को भी मनाना चाहिए। लिहाजा, प्रदेश भाजपा हर साल हिंदू नववर्ष का कार्यक्रम धूमधाम से मनाएगी। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपनी संस्कृति के बारे में आने वाले युवाओं को जागरूक करना है।

E-Paper