लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी

भाजपा ने रविवार को प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ की उपस्थिति में अपना चुनावी घोषणापत्र- ‘संकल्प पत्र’ जारी किया। घोषणापत्र के लॉन्च से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में नेताओं की सभा को संबोधित किया और कहा बीजेपी ने अपने वादों को पूरा करके लोगों के बीच विश्वसनीयता अर्जित की है और पीएम मोदी की गारंटी को 24 कैरेट सोने की तरह देखा जाता है।

सिंह ने यहां पार्टी के ‘संकल्प पत्र’ को जारी करने के मौके पर कहा कि भाजपा के घोषणापत्र को विश्व राजनीति में ‘स्वर्ण मानक’ के रूप में देखा जाता है। उन्होंने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने और राम मंदिर के निर्माण के अलावा केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए विकास के विभिन्न कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने अपने सभी वादे पूरे किए हैं। सिंह लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि समिति को 15 लाख से अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं।

‘जो हम कहते हैं, वो हम करते हैं’
राजनाथ ने कहा बीजेपी की कथनी और करनी में कभी कोई अंतर नहीं रहा है और यही विश्वसनीयता उसकी सबसे बड़ी ताकत है। उन्होने कहा, “हमें गर्व है कि भाजपा अपने ‘संकल्प पत्र’ के प्रत्येक वादे को पूरा करती है। जो हम कहते हैं, वो हम करते हैं। हमारी कथनी और करनी में कभी कोई अंतर नहीं रहा। न केवल भाजपा के लोग बल्कि देश के नागरिक इस पर विश्वास करने लगे हैं। यही विश्वसनीयता हमारी सबसे बड़ी ताकत है।”

‘2019 में जो संकल्प लिए थे, उन्हें 2024 में पूरा किया’
रक्षा मंत्री ने कहा, “पांच साल पहले- 2019 में – ‘घोषणा पत्र’ में, जिसे हम ‘संकल्पित भारत, सशक्त भारत’ के आह्वान के साथ लाए थे, हमने अपनी आजादी के 75 साल पूरे होने पर भारत का विचार प्रस्तुत किया था और साथ ही 2047 के भारत का ब्लूप्रिंट भी। उसी भावना के अनुरूप हमने 5 साल का ‘संकल्प’ बनाया था। मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि 2019 में हमने विकास और जनकल्याण के लिए जो भी संकल्प लिए थे, उन्हें 2024 तक सफलतापूर्वक पूरा किया।”

E-Paper