13 अप्रैल का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों पर विश्वास बनाए रखने की आवश्यकता है। आप अपने आवश्यक काम की सूची बनाकर चलें, तभी आप उन्हें समय से पूरा कर पाएंगे। आप किसी को धन उधार न दें। यदि करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं तो परिवार के बड़े बुजुर्गों से सलाह अवश्य लें। आप अपनी संतान की संगति को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आप अपने से ज्यादा दूसरों के काम पर रुचि रखेंगे। आपको बाद में अपने काम को पूरा करने में समस्या आएगी।

वृष दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरा होने की संभावना है। आप परिवार में अपनी जिम्मेदारियां को समय रहते निभाना होगा। आप जल्दबाजी में कोई काम करने से बचें। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। विद्यार्थियों के परीक्षा के परिणाम आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से आप किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपको अपने मित्रों का पूरा साथ मिलेगा। तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए जनकल्याण के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। विभिन्न क्षेत्र में आप अच्छा नाम कमाएंगे। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना मिलती रहेगी। परिवार में किसी पूजा पाठ व भजन, कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है। आप परोपकार के कार्यों में बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। धार्मिक गतिविधियों में भी आपकी खूब रुचि रहेगी। आप  कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय उनकी समस्याओं को सुनने में लगाएंगे।

कर्क दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको अकस्मात लाभ मिलने की संभावना है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो,  तो आप उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आप किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्रोतों से आए प्राप्त होगी। जीवनसाथी की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी। आपको कुछ उलझन तो रहेगी, उससे बचने के लिए आप बड़े सदस्यों से बातचीत करें।  स्वास्थ्य में चल रही समस्याएं ना बढ़े, इसलिए आप अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को बनाए रखें । आपकी आय बढ़ने से आप अपने खर्चों में भी वृद्धि कर सकते हैं। आपके कुछ आवश्यक काम रुक सकते हैं, इसके लिए आपको अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ना  होगा।

कन्या दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए कारोबार में पूरा फोकस बनाए रखने के लिए रहेगा। आपको अपने विरोधियों की चाल को समझना होगा।  नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे अधिकारी उनका प्रमोशन कर सकते हैं। आपको किसी बात को लेकर मानसिक तनाव बना रहेगा। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याएं आपको परेशान करेंगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देना होगा। यदि उन्होंने अपना ध्यान इधर लगाया, तो इससे उनका कोई नुकसान हो सकता है। कारोबार में  कोई तकनीकी समस्या आ सकती  है।

तुला दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। बिजनेस में आप अपने उपकरणों को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आय भी बढ़ेगी और पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं से  आपको राहत मिलेगी। सामाजिक कार्यक्रमों से  आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आपके।  बुद्धि व विवेक से आप काफी कुछ पा सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश करने से बचना होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। आपको किसी बात के लिए पछतावा होगा। संतान भी आपसे नाराज हो सकती है। आपके बिजनेस में जल्दबाजी में कोई डील फाइनल होगी, जो आपको समस्या दे सकती है। आप किसी नए वाहन को खरीद कर घर ला सकते हैं। आपको बड़ी सदस्यों की बातों को सुनना व समझना होगा। ईर्ष्यालु और झगड़ालू  लोगों से आप बचें। किसी कानूनी मामले में आप अपनी आंख व कान खुले रखे, नहीं तो वह आपको कोई धोखा दे सकता है। आपकी संपत्ति में आज इजाफा होगा।

धनु दैनिक राशिफल 
आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपके कामों से आपको सर्वोच्च पद की प्राप्ति होगी। आपके भाग्य का सितारा चमकेगा। कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने की संभावना है। आपको यदि किसी व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आपको शीघ्रता में भावुकता में कोई निर्णय न लें, नहीं तो उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है। आप संतान को पूरा समय दें, उनके मन में चल रही उलझनों को जानने की कोशिश करें। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती हैं।

मकर दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपनी शान शौकत की वस्तु की खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से कोई समस्या हो सकती है। आपके जीवनसाथी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपको माता-पिता की सेवा के लिए भी समय निकालना होगा।  आपको यदि किसी यात्रा पर जाना हो, तो उसमें आप वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं।
कुंभ दैनिक राशिफल  
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से काम करने के लिए रहेगा। बिजनेस में भी आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।  आपको  अपने भाई की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आप कुछ नए स्रोतों से धन कमाएंगे। नौकरी में जुड़े लोगों को कोई समस्या हो सकती है। आप वैवाहिक जीवन में तालमेल बनाए रखें, नहीं तो लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज-मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे।
मीन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए खर्च को लेकर परेशानी लेकर आ सकता है। आप दिखावे के चक्कर में न पड़ें। बिजनेस करने वाले लोगों को  कोई नुकसान होने की संभावना है। आपको सोच समझ कर किसी योजना में धन लगाना होगा। यदि आप किसी योजना को फाइनल करने जा रहे थे, तो उसमें आपको कुछ समस्या आ सकती है। आपको अपने आसपास रख रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों का दायरा बढ़ेगा।  कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा।
E-Paper