Google CEO सुंदर पिचाई ने दिखाया सूर्य ग्रहण का अद्भुत नजारा

बीते सोमवार, 8 अप्रैल 2024 को साल का पहला सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2024) दिखा। इस खगोलीय घटना का भारत तो नहीं, लेकिन अमेरिका, मेक्सिको और कनाडा समेत यूरोप के कई देश गवाह बने। इसी कड़ी में गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने भी सूर्य ग्रहण की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। पिचाई ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से नॉर्थ अमेरिका से सूर्य ग्रहण की तीन तस्वीरें शेयर की हैं।

गूगल सीईओ ने दिखाया ग्रहण का नजारा

सवाल आपके जेहन में यह आ रहा होगा कि सुंदर पिचाई ने किसी फोन का इस्तेमाल कर ग्रहण की तस्वीरें ली। इस सवाल का जवाब है- गूगल पिक्सल फोन

अगले 20 वर्षों में बदल जाएगी कैमरा टेक्नोलॉजी

पिचाई अपनी इस पोस्ट में लिखते हैं कि सूर्य ग्रहण की यह तस्वीरें Jasper, Indiana से गूगल फोन से ली गई हैं। वे आगे लिखते हैं कि ऐसी खगोलीय घटना अगले 20 वर्षों में घटेगी, तब तक कैमरा टेक्नोलॉजी पूरी तरह से बदल जाएगी। मैं इस समय का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

एलन मस्क ने भी दिखाया सूर्य ग्रहण का दृश्य

सुंदर पिचाई की तरह ही एलन मस्क ने भी सूर्य ग्रहण के दो वीडियो शेयर किए हैं। अपनी एक पोस्ट में वे लिखते हैं कि Austin (City in Texas) से ग्रहण को देखना काफी शानदार था। यह घटना यहां करीब 27 साल पहले घटी थी और अब दोबारा घटी है। एक दूसरे वीडियो में मस्क ने स्पेसएक्स के उपग्रह समूह स्टारलिंक से ग्रहण का व्यू दिखाया है। यह ऑर्बिट से सूर्य ग्रहण का दृश्य था।

नासा ने भी दिखाया सूर्य ग्रहण का दृश्य

नासा ने भी नॉर्थ अमेरिका से सूर्य ग्रहण का दृश्य दिखाया। नासा ने इस पोस्ट के साथ कैप्शन दिया है कि नॉर्थ अमेरिका में अब 2045 तक ऐसी खगोलीय घटना नहीं घटने वाली है। यह 2045 तक का आखिरी ग्रहण है।
E-Paper