एनवीएस में नॉन टीचिंग के 1377 पदों पर हो रही भर्ती

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की ओर से नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके माध्यम से कुल 1377 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है जो 30 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। इसलिए ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और इस भर्ती के लिए पात्र हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही एनवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार एक बार योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन अभ्यर्थी स्वयं कर सकते हैं। आवेदन के लिए आपको नीचे दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करना है। इससे आप कैफे के अतिरिक्त चार्ज से भी बच सकते हैं।
  • फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट करें।
  • इसके बाद आपको पॉप अप में भर्ती से संबंधित लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अगले पेज पर न्यू कैंडिडेट्स रजिस्टर हियर लिंक पर क्लिक करके पहले चरण में पंजीकरण करना होगा।
  • स्टेप 2 में आपको ऑनलाइन माध्यम से अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।
  • स्टेप 3 में अभ्यर्थी को भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करना होगा।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित आवेदन शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाऐगा। फीमेल स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 1500 रुपये और अन्य सभी पोस्ट के लिए 1000 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी एवं पीएच वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती के माध्यम से महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रीशियन सह प्लंबर, मेस हेल्पर, एमटीएस आदि के 1377 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

E-Paper