जबलपुर में PM मोदी का रोड शो, सुरक्षा ऐसी कि परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा मध्यप्रदेश में जोर-शोर प्रचार में जुटी है। पार्टी के स्टार प्रचारकों के प्रदेश में लगातार दौरे हो रहे हैं। इस प्रचार अभियान को और तेज करने के लिए पीएम मोदी आज रविवार को मप्र के दौरे पर आ रहे हैं। वे जबलपुर में रोड शो करेंगे, जो करीब एक किमी से अधिक लंबा होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम करीब छह बजे जबलपुर पहुंचे। इसके बाद उनका रोड शो कटंगा से शुरू होगा और छोटी लाइन तक चलेगा। भाजपा का दावा है कि इस रोड शो में 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। पीएम मोदी के रोड शो को भव्य बनाने के लिए भाजपा नेता कई दिन से तैयारियों में लगे हुए हैं। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने लोगों को घर-घर जाकर निमंत्रण के पीले चावल दिए हैं।

रूट पर आवाजाही बंद
पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर सुरक्षा व्यवस्था एकदम कड़ी है। पीएम मोदी का काफिला एसपीजी के 26 फीट के सुरक्षा घेरे में चलेगा। रोड शो के रूट पर दोपहर बाद से ही वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। सुरक्षा में तीन हजार से अधिक पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। एक एडीजी, दो आईजी, तीन डीआईजी और 10 एसपी की भी ड्यूटी लगाई गई है। रोड शो के रूट पर सड़क के दोनों तरफ टू लेयर बेरिकेड्स बनाए गए हैं। जिसके अचानक कोई काफिले में ना आ जाए।छतों पर कमांडो तैनात
पीएम मोदी के रोड शो से पांच घंटे पहले ही कटंगा से छोटी लाइन के रूट की इमारतों की छतों पर कमांडो तैनात होंगे, जो हर गतिविध पर पैनी नजर रखेंगे। पीएम मोदी शाम करीब छह बजे डुमना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से विशेष सुरक्षा के बीच कार्यक्रम स्थल तक कार से पहुंचेंगे। बिना पास के कोई भी व्यक्ति पीएम मोदी या फिर कार के पास नहीं पहुंच सकेगा। इसके अलावा  डुमना एयरपोर्ट को नो फ्लाई जोन घोषित किया है। रोड शो के 15 किमी की परिधि में बैलून और ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी है। इस इलाकों को रेड जोन भी घोषित किया गया है।

तीन दिन से जबलपुर में दो मंत्री   
जबलपुर मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र में आता है, यहां लोकसभा की चार सीटें हैं। जबलपुर में पीएम के रोड शो का असर महाकौशल की अन्य सीटों पर भी रहेगा। ऐसे में इस रोड शो को भव्य बनाने के लिए मंत्री और महाकौशल कलस्टर के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के साथ मंत्री राकेश सिंह तीन दिन से जबलपुर में हैं। बीते दिन दोनों मंत्रियों ने कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा भी लिया। इससे पहले सीएम डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी रोड शो के रूट का निरीक्षण किया था।
E-Paper