जिला न्यायालय मेरठ में सीनियर असिस्टेंट एवं स्टेनोग्राफर पदों पर निकली भर्ती

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट मेरठ की ओर से सीनियर असिस्टेंट एवं स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र निर्धारित पते पर जमा कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2024 निर्धारित की गयी है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता एवं मापदंड की पूरी जानकारी अवश्य हासिल कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

क्या है पात्रता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनपद न्यायालय से रिटायर्ड कर्मचारी होना आवश्यक है। जो उम्मीदवार 30 अप्रैल 2024 को रिटायर होने जा रहे हैं वे भी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफलाइन माध्यम से पूर्ण रूप से भरकर 10 अप्रैल 2024 सायं 5 बजे तक “प्रशासनिक कार्यालय, जिला न्यायाधीश मेरठ” में जमा किये जा सकते हैं।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 35 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से आशुलिपिक ग्रेड-3 के लिए 10 पद और वरिष्ठ सहायक के लिए 25 पद आरक्षित हैं।

कितने वर्ष के लिए होगी नियुक्ति

इस भर्ती में पुनर्नियुक्ति रिटायर्ड कर्मचारी का कार्यकाल ज्वांइनिंग की तिथि से नई नियुक्ति/ पदोन्नति होने तक अथवा एक वर्ष के लिए, जो भी हो तथा 65 वर्ष की आयु पूर्ण होने तक की अवधि के लिए मानी जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

E-Paper