उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में क्लर्क, कैशियर एवं मैनेजर पदों पर आवेदन शुरू

उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में क्लर्क कैशियर एवं मैनेजर आदि पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो उम्मीदवार बैंक में सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

वेबसाइट के अतिरिक्त अभ्यर्थी इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 तय की गई है।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment बटन पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर आपको फिर से भर्ती से संबंधित आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब नया पेज ओपन होगा जहां आपको पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद आप लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड करें।
  • अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक की ओर से कुल 232 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से लिपिक/ कैशियर के लिए 162 पद, कनिष्ठ शाखा प्रबंधक के लिए 54 पद, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक के लिए 9 पद, उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक में सहायक प्रबंधक के लिए 6 पद और प्रबंधक के लिए 2 पद आरक्षित हैं।

E-Paper