OnePlus ने पेश किया अपना पहला AI टूल

वनप्लस ने अपने यूजर्स के लिए AI Eraser नाम से एक एआई टूल पेश किया है। इस टूल का इस्तेमाल वनप्लस फोन पर इमेज को एडिट करने के लिए किया जा सकेगा।

कंपनी ने इस एआई टूल के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि यह फीचर वनप्लस के खुद के लार्ज लैंग्वेज मॉडल (OnePlus’ proprietary large language model) को इस्तेमाल करता है।

एआई इरेजर कैसे करेगा काम

एआई इरेजर के साथ वनप्लस यूजर अपने फोटोज से किसी भी ऐसे ऑब्जेक्ट को आसानी से हटा सकेगा जो उसे फोटो में पसंद नहीं आ रहे हैं। यूजर इन ऑब्जेक्ट को हाइलाइट करने के साथ हटा सकेगा।

OnePlus के किन स्मार्टफोन में मिलेगा एआई इरेजर

कंपनी ने उन स्मार्टफोन के नाम भी बताए हैं जिनमें कंपनी का नया एआई इरेजर टूल मिलेगा। इन स्मार्टफोन का नाम होगा लिस्ट में शामिल-

  • OnePlus 12
  • OnePlus 12R
  • OnePlus 11
  • OnePlus Open
  • OnePlus Nord CE 4.

स्मार्टफोन में कब मिलेगा नया फीचर

कंपनी ने इस खास फीचर को पेश तो कर दिया है लेकिन स्मार्टफोन फोन यूजर को यह अभी नहीं मिलेगा।

फीचर को अप्रैल से रोलआउट करना शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन टूल वनप्लस के कुछ ही सेलेक्टेड स्मार्टफोन के लिए लाया जाएगा। धीरे-धीरे कई दूसरे वनप्लस फोन के लिए फीचर पेश होगा।

जल्द पेश होंगे नए एआई फीचर्स

जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी पर बेस्ड वनप्लस के पहले एआई फीचर को पेश करने के साथ कंपनी ने भविष्य की रणनीतियों के बारे में बताया है।

OnePlus के प्रेसिडेंट और सीओओ Kinder Liu कहते हैं कि एआई इरेजर एआई के साथ यूजर क्रिएटिविटी को लेकर हमारा पहला स्टेप है।

इस टूल के साथ कुछ टच के साथ किसी भी फोटो को बेहतरीन बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं, इस साल कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नए एआई टूल भी पेश करने की योजना पर काम कर रही है।

E-Paper