IPL 2024: ‘टैटू लवर्स’ की प्लेइंग-11! कोहली से लेकर पांड्या तक इन क्रिकेटर्स ने शरीर में गुदवाए स्टाइलिश टैटू

 इंडियंन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 17वां सीजन खेला जा रहा है, जिसमें देश और दुनिया के कई खिलाड़ी खेलकर अपना टैलेंट का नजारा पेश कर रहे हैं। देश ही नहीं विदेश के कई ऐसे क्रिकेटर्स आईपीएल खेल रहे हैं, जो सिर्फ ना अपने कमाल के प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं, बल्कि उनके स्टाइल से भी फैंस का दिल जीत रहे है। खेल और मनोरंजन के बीच कई ऐसे क्रिकेटर्स भी हैं जो बेहद स्टाइलिश हैं और उनका अलग ही जलवा रहता हैं। ये क्रिकेटर्स टैटू (Tattoo Lovers Cricketers) के काफी शौकीन हैं। आइए जानते हैं इन क्रिकेटर्स के नाम।

IPL 2024: कोहली से लेकर हार्दिक तक ये क्रिकेटर्स हैं टैटू के बेहद शौकीन

1. विराट कोहली (Virat Kohli Tattoo)

आरसीबी टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के शरीर में कुल 12 टैटू हैं। इससे ये पता चलता हैं कि किंग कोहली को टैटू का काफी शौक हैं। कोहली के बाएं हाथ पर जॉडिएक साइन स्कॉर्पियो (वृश्चिक) का टैटू बना है। उन्होंने अपनी राशि वृश्चिक का टैटू शरीर पर गुदवाया हैं।

2. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Tattoo)

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शरीर में कई टैटू हैं, जिसका अलग-अलग मतलब हैं। सूर्या ने अपने माता-पिता के नामों का एंबिग्राम रूप में अंकित किया। को शरीर पर बनवाया हैं और उन्होंने अपने  हाथ पर नॉटिकल स्टार टैटू बनवाया, जो दिशा का प्रतीक हैं। इसके अलावा उन्होंने इविल आई यानी बुरी नजर से बचाने के लिए एक टैटू अपने दाएं हाथ पर गुदवाया।

3. फिल सॉल्ट (Phil Salt Tattoo)

केकेआर के धाकड़ बैटर्स फिल सॉल्ट की बॉडी में कुल 6 टैटू हैं, जिसमें उनके बाएं हाथ में ज्यादा टैटू हैं। उनके हाथ पर बर्ड का टैटू बना हुआ हैं।

4. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Tattoo)

मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पांड्या के शरीर पर काफी टैटू हैं। दाहिने बाइसेप्स पर उनका टैटू है। उनके टैटू पर 30/07/2020 की तारीख लिखी है। इस दिन उनके बेटे का अगस्तय का जन्म हुआ था और उन्होंने ये टैटू बेटे को समर्पित किया।

5. फाफ डूप्लेसी (Faf Du Plessis Tattoo)

आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डूप्लेसी ने अपने शरीर पर कई टैटू गुदवाए हैं। उनके टैटू को देखकर ये साफ दिखता है कि उनकी लाइफ के खास इवेंट्स को उन्होंने अपने शरीर पर बनवाया हैं।

6. ईशान किशन (Ishan Kishan Tattoo)

मुंबई इंडियंस के ओपनर ईशान किशन ने अपने गर्दन से लेकर शरीर पर कई टैटू लगाए हैं। उनक टैटू में साई बाबा की तस्वीर बनी हुई हैं।

7. उमेश यादव (Umesh Yadav Tattoo)

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज उमेश यादव की बॉडी पर काफी टैटू हैं। उमेश भगवान शिव और बुद्धा को काफी मानते हैं, जिनका टैटू बनवाया हैं।

8. शिखर धवन (Shikhar Dhawan Tattoo)

पंजाब किंग्स के ओपनिंग बैटर शिखर धवन ने अपने शरीर के अलग-अलग जगह टैटू बनवाए हैं। उन्होंने पीठ पर बिच्छू का टैटू और हाथ पर शिव भगवान बनवाए।

9. वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga Tattoo)

सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा को भी टैटू का काफी शौक हैं। लेफ्ट ऑर्म में हसरंगा ने 7 टैटू गुदवाए हैं।

10. शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer Tattoo)

वेस्टइंडीज के मिडिल ऑर्डर बैटर जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने अपने हाथ पर कई टैटू गुदवाए हैं।

11. केएल राहुल (KL Rahul Tattoo)

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के शरीर पर काफी टैटू हैं। उन्होंने अपने टैटू (टेस्ट कैप नंबर, डॉग सिम्बा) और अपने रिलेशन का बनवाया हैं।

E-Paper