अलीगढ़: राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक के समर्थन में मार्च निकाला

एंकर :- अलीगढ़ में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक के समर्थन में एएमयू के तिब्बिया कालेज के छात्र, शिक्षक व प्राइवेट आयुष कालेज के लोग आ गये है। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक के समर्थन में तिब्बिया कालेज से बांबे सैय्यद गेट तक शांति पूर्वक मार्च निकाला। इसमें प्राइवेट आयर्वेदिक कालेज के छात्र भी  शामिल हुए, छात्रों ने सरकार के बिल लाने का समर्थन किया है । भारत सरकार के द्वारा आयुष सिस्टम के लिए लाए जा रहे बिल का स्वागत किया है।

आयुष डाक्टरों का कहना है कि डाक्टरों की भारी कमी है,विधेयक पास हो जाने के बाद आयुष डाक्टर एमबीबीएस डाक्टरों के समकक्ष आ जाएंगे। आयुष डाक्टरों को एलोपैथिक डाक्टरों को बराबर दर्जा दिया जाएगा। छात्रों ने कहा कि ये भीख नहीं है, हमारा हक है , जो 50 साल पहले मिल जाना चाहिए था, केन्द्र सरकार इस विधेयक को लेकर रहे है जो कि तारीफ के योग्य है। आयुष शिक्षकों ने आईएमए के विरोध को गलत बताया है।

Loading...

विधेयक पास करने के बाद आयुष डाक्टरों को ब्रिज कोर्स कराया जाएगा। साथ ही इस विधेयक के पास होने के बाद आयुष डाक्टर माडर्न दवा लिखने की इजाजत मिल जाएगी। वैसे भी आयुष डाक्टर पढ़ कर आते है,इंटर्नशिप करते है, छह महीन सरकारी अस्पतालों में काम भी करते है। इस विधेयक के पास हो जाने से डाक्टरों का कमी नहीं होगी। अभी तक शहर में ही लोगो को डाक्टर मिलते थे, लेकिन विधेयक पास हो जाने के बाद ग्रामीण क्षेत्र की जनता को इससे लाभ होगा। आयुष शिक्षकों ने केन्द्र सरकार के इस कदम को अच्छा बताया है , इससे स्वासथ्य सेवाओं में इजाफा होगा। आयुष छात्रो व शिक्षकों ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन एसीएम को सौंपा। 

बाइट – डॉ हसन -प्रेसिडेंट 
बाइट -डॉ विश्व मित्र – सेकेटरी 
बाइट -डॉ नुसरत    
Loading...