Lava O2: 8GB रैम और 5000 mAh बैटरी वाला सस्ता फोन हुआ लॉन्च

घरेलू कंपनी Lava ने बजट सेगमेंट में एक और फोन लॉन्च किया है। इस फोन को 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लाया गया है। फोन को Imperial Green, Majestic Purple और Royal Gold कलर में लॉन्च किया गया है। इसकी सेल की जानकारी भी कंपनी के द्वारा दे दी गई है। यहां इसी फोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताने वाले हैं।

Lava O2 कीमत और अवेलेबिलिटी

Lava O2 स्मार्टफोन को 7999 रुपये में लॉन्च किया गया है। फोन सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके लिए 27 मार्च से बुकिंग शुरू होगी। इस डिवाइस को अमेजन और लावा ई-स्टोर से लिया जा सकेगा। जैसा कि पहले बताया इसमें तीन कलर ऑप्शन दिए गए हैं। फोन प्रीमियम AG ग्लास डिजाइन के साथ पेश किया गया है।

Lava O2 के स्पेसिफिकेशन

लावा के सस्ते स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर UNISOC T616 प्रोसेसर दिया गया है। जिसे 8GB रैम और UFS 2.2 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

इसमें 6.5-इंच HD+ डिस्प्ले मिलती है, जो 90hz रिफ्रेश रेट और पंच होल कटआउट डिजाइन के साथ आती है। इसका रेजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल का है।

18W की चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000 mAh की बैटरी मिलती है। ब्लॉटवेयर फ्री एक्सपीरियंस देने के लिए फोन vanilla Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

सिक्योरिटी के लिए डिवाइस में फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है। फोन में 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है।

फोन के बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें LED फ्लैश के साथ 50MP AI प्राइमरी शूटर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से देखें तो इसमें डुअल सिम सपोर्ट, 4G, WiFi 5 802, ब्लूटूथ 5.0 और GPS मिलता है।

E-Paper