आज ही कर लें आरएसएमएसएसबी क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से से राज्य में क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट के 4197 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 20 मार्च 2024 तय है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए पात्रता पूरी करते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके लिए बस अंतिम मौका बचा है।

इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए इस भर्ती में शामिल होने के लिए RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 12वीं/ डीओईएसीसी द्वारा संचालित ‘ओ’ या उच्च स्तरीय प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम/ कंप्यूटर सर्टिफिकेट आदि प्राप्त किया हो। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाएं और यहां भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरें और निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें। इसके बाद पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये, ओबीसी एनसीएल, एससी, एसटी को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन में संशोधन करने पर आपको 300 रुपये का भुगतान अलग से करना होगा।

E-Paper