एक यॉर्कर से पलटी 17 साल के युवा बॉलर की जिंदगी, गेंदबाजी देख एमएस धोनी भी हुए फैन

कहते हैं कि मेहनत करते रहिए, क्योंकि किस्मत कब और कैसे पलट जाए यह कोई नहीं जानता है। श्रीलंका के 17 साल के युवा गेंदबाज की किस्मत ने कुछ यूं ही करवट ली है। घरेलू क्रिकेट में अपनी जगह तलाश रहे बॉलर की एक यॉर्कर गेंद ने उनके करियर को नई उड़ान दे दी है।

17 वर्षीय गेंदबाज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस कदर छाया कि एमएस धोनी भी उनके मुरीद हो गए। माही ने इस यंग बॉलर को श्रीलंका से भारत बुलाया है और अब वह चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स में अपनी काबिलियत दिखाएगा।

17 वर्षीय गेंदबाज के मुरीद हुए माही

दरअसल, श्रीलंका के इस 17 साल के युवा तेज गेंदबाज का नाम कुलादास मथुलान है। कुलादास का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ, जिसमें उन्होंने अपनी एक घातक यॉर्कर से बल्लेबाज को चारों खाने चित कर दिया। कुलादास के हाथ से निकली वो गेंद इतनी जबरदस्त थी कि बैटर अपना बैलेंस तक खो बैठा और जमीन पर गिर पड़ा। बॉल में काफी रफ्तार भी थी और गेंद बल्लेबाज को बीट करते हुए मिडिल स्टंप ले उड़ी।

मलिंगा जैसा है बॉलिंग एक्शन

कुलादास की यह गेंद एमएस धोनी को भी खुद पसंद आई। यही वजह है कि धोनी ने उन्हें श्रीलंका से भारत बुलाया है और वह अब चेन्नई सुपर किंग्स टीम में बतौर नेट गेंदबाज अपने जौहर दिखाएंगे। कुलादास की खास बात यह है कि उनका एक्शन एकदम लसिथ मलिंगा जैसा है। इसके साथ ही जिस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वैसे बॉल मलिंगा अपने करियर के दौरान फेंकते थे।

कुलादास मथुलान एमएस धोनी की देखरेख में अपनी गेंदबाजी पर अब काम करेगे। कुलादास अगर माही को बतौर नेट गेंदबाज प्रभावित करने में सफल रहे, तो श्रीलंका के युवा बॉलर की चेन्नई सुपर किंग्स टीम में एंट्री भी हो सकती है। माही की खास बात यही है कि युवा खिलाड़ियों में छुपी प्रतिभा को बखूबी पहचानना जानते हैं।

E-Paper