विजय हजारे ट्रॉफी: जडेजा ने जड़ा शतक, सौराष्ट्र ने झारखंड को 4 विकेट से हराया

- in खेल

नई दिल्ली: भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर चल रहे रविंद्र जडेजा के नाबाद शतक से सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप डी के बड़े स्कोर वाले मैच में आज सिकंदराबाद में झारखंड को चार विकेट से हरा दिया. सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद झारखंड ने कप्तान और सलामी बल्लेबाज इशान किशन (93) और सुमित कुमार (64) के अर्धशतक तथा सलामी बल्लेबाज विराट सिंह (44) की उम्दा पारी की बदौलत नौ विकेट पर 329 रन बनाए.

सौराष्ट्र की ओर जयदेव उनादकट, शौर्य सनांदिय और चिराग जानी ने दो-दो विकेट हासिल किए. सौराष्ट्र  ने इसके जवाब में जडेजा की 116 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन की पारी की बदौलत 48 . 2 ओवर में ही छह विकेट पर 333 रन बनाकर जीत दर्ज की. जडेजा के अलावा चिराग ने 59 जबकि कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 44 रन की पारी खेली. सौराष्ट्र के इस जीत से चार मैचों में आठ अंक हैं जबकि झारखंड के चार मैचों में चार अंक हैं.

Loading...

बता दें कि लिस्ट ए के मैचों में जडेजा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. उन्होंने अब तक लिस्ट ए के कुल 185 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए 2878 रन बनाने के साथ ही 216 विकेट झटके हैं. जडेजा ने 2 शतक और 14 अर्धशतक भी जड़े हैं. उन्होंने 8 बार 4-4 विकेट और 1 बार पांच विकेट झटके हैं. जडेजा फिलहाल भारतीय टीम से दूर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच में दिसम्बर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. वहीं आखिरी वनडे जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला  था.

Loading...
E-Paper