रूस में उड़ान भरने के 5 मिनट बाद ही क्रैश हुआ विमान, 71 लोगों की मौत

मॉस्कोः रूस का एक विमान राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डे से रविवार को उड़ान भरने के बाद मॉस्को के बाहरी इलाके में क्रैश हो गया. विमान में 71 लोग सवार थे, जिनमें से कोई भी जीवित नहीं बचा. रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक यह विमान यूराल पर्वतमाला के दक्षिणी छोर पर स्थित ओर्स्क शहर जा रहा था.

विमान मॉस्को के बाहर रमेंस्की जिले में हादसे का शिकार हुआ. एंतोनोव ऐन -148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है. प्रधानमंत्री मोदी ने संवेदना प्रकट की है. मोदी ने अपने संदेश में कहा कि मॉस्को में हुई विमान दुर्घटना में दुखद तरीके से लोगों के मारे जाने पर गहरा शोक जताता हूं. हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं.

रूस के परिवहन जांच कार्यालय ने बताया कि विमान में 65 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे. इन सभी की मौत हो गई. समाचार एजेंसियों ने बताया कि अर्गुनोवो गांव में लोगों ने आग की लपटों में घिरे विमान को आसमान से गिरते देखा. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना जताई है. पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने बताया कि दुर्घटना में अपने सगे संबंधियों को खोने वाले लोगों के प्रति राष्ट्रपति ने गहरी संवेदना प्रकट की है. 

E-Paper