इंदौर : महिला दिवस पर सुबह से आयोजन

इंदौर के महिला संगठनों ने कई थीम पर कार्यक्रम आयोजित किए, इनमें महिलाओं के साथ किशोरी बालिकाओं और बच्चियों ने भी भाग लिया            

भारतीय ग्रंथों में कहा गया है ‘यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः’ अर्थात जहां नारियों की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इंदौर में महिला दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कहीं पर बाइक रैली निकली, कहीं साड़ी वॉक हुआ तो कहीं जागरूकता कार्यक्रम हुए।              

डॉक्टरों ने किया साड़ी वॉक

इसी कड़ी में “साड़ी वॉक” का भी आयोजन किया। इंदौर के मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा आयोजित इस अनूठे कार्यक्रम में मातृ शक्ति ने साड़ी पहनकर हिस्सा लिया। साड़ी वॉक में महिलाएं सुबह साढ़े 6 बजे मेदांता हॉस्पिटल परिसर से शुरू होकर एलआईजी चौराहे और वहां से वापस हॉस्पिटल परिसर तक गई। सभी प्रतिभागियों को वॉक पूरा करने के लिए मैडल एवं ई-सर्टिफिकेट दिए गए। वॉक के बाद एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां नारी शक्ति ने जुम्बा डांस और उसके बाद स्वादिष्ट इंदौरी भोजन का आनंद लिया। साथ ही कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों को सरप्राइज गिफ्ट दिए गए। डॉ संदीप श्रीवास्तव ने बताया, महिलाएं समाज, राष्ट्र और सृष्टि की सृजनकर्ता हैं। हम एक दिन क्या पूरे वर्ष भी महिलाओं के लिए आयोजन करें तो कम हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं का सम्मान करना और उन्हें देश के निर्माण में इसी तरह अपना योगदान देते रहने के लिए प्रेरित करना था। यह कार्यक्रम महिलाओं के लिए एक शानदार अवसर था जहां उन्हें स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

E-Paper