इस स्पेशल स्मूदी से करें अपने दुबलेपन का अंत, कुछ दिनो में बढ़ेगा 4 किलो वजन…

किसी व्यक्ति के लिए एकमात्र वजन बढ़ना ही परेशानी का कारण नहीं बनती, बल्कि हद से ज्यादा पतला होना भी उसके लिए किसी बीमारी से कम नहीं होता। ज्यादा पतला होना भी सेहत के लिए हानिकारक होता है। क्योंकि, इसका सबसे बड़ा प्रभाव आपके इम्यूनिटी सिस्टम पर पड़ता है। दुबलापन आपके इम्यूनिटी सिस्टम को कमजोर करता है। जिसके चलते बीमारियां जल्दी अटैक करती हैं। तो अगर आप भी अपने दुबलेपन से परेशान हो गए हैं और इस बीमारी से मुक्ति पाना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को पूरा जरूर पढ़िएगा। आपको बस अपने ब्रेकफास्ट में इस रेसिपी को शामिल करना होगा और 10 दिन के अंदर आपको फर्क दिखने लगेगा।

ये स्पेशल स्मूदी है आपके समस्या का हल

आपको प्रतिदिन सुबह एक कप रिच फैट मिल्क के साथ दो केले, चार खजूर, चार काजू, दो अंजीर, एक चम्मच चिया सीड्स और एक एप्पल को मिक्सी में पीस लेना होगा। जिसके बाद आपका स्पेशल स्मूदी बनकर तैयार हो गया। स्वास्थय जानकारों के अनुसार अगर आप इस स्मूदी का प्रतिदिन ब्रेकफास्ट में इस्तेमाल करते हैं तो आपको मात्र 10 दिन के अंदर फर्क दिखना साफ़ हो जाएगा। इस स्मूदी के चलते न सिर्फ आपका पेट भरेगा, बल्कि ये स्मूदी आपके वजन बढ़ाने में भी ख़ास मदद करेगा।

दरअसल, एक रिसर्च के अनुसार केले के अंदर अधिक मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है। ठीक यही प्रोटीन खजूर और अंजीर में भी पाया जाता है। इसके अलावा इन सभी चीज़ों में फैट भी काफी रिच और हेल्दी होता है, जो आपके वजन को बढ़ाने में एक ख़ास किरदार निभाता है। इन सभी चीज़ों को दूध के साथ मिलाकर पीने से शरीर में फैट बढ़ता है। ऐसे में अगर आप इसका इस्तेमाल प्रतिदिन अपने नाश्ते में करेंगे तो इससे आप भी आसानी से अपना वजन बढ़ा सकते हैं।

E-Paper