वांडरर्स में धवन का ‘दोहरा’ शतक, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज !

नई दिल्ली, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन के बल्ले का धमाल जारी है. जोहान्सबर्ग वनडे में भी इसकी गूंज जमकर सुनाई दी, जहां उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ा. इस दोहरे शतक में एक शतक उनके बल्ले से निकला, जबकि दूसरा शतक उनके वनडे मुकाबलों का रहा.

100वें वनडे में शानदार शतक

वांडरर्स मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा चौथा वनडे धवन के वनडे करियर का 100वां मैच था. उन्होंने अपने करियर के 100वें वनडे में दमदार शतक जड़ा. धवन ने 105 गेंदों पर 109 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

ये कमाल करने वाले पहले भारतीय

अपने 100वें वनडे में शतक ठोकने वाले धवन भारत के पहले जबकि दुनिया के 9वें बल्लेबाज हैं. धवन से पहले वनडे क्रिकेट में गॉर्डन ग्रीनीज, क्रिस क्रेन्स, मोहम्मद युसूफ, संगकारा, गेल, टेरेस्कॉथिक, रामनरेश सरवन और डेविड वॉर्नर ये कमाल कर चुके हैं.

100 वनडे के बाद दूसरे नंबर पर धवन

100 वनडे खेलने के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में धवन दूसरे नंबर पर हैं. उनसे ज्यादा रन 100 वनडे खेलने के बाद सिर्फ साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला ने बनाए हैं.

13 में 8 शतक एशिया से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग वनडे में धवन के बल्ले से निकला शतक उनके वनडे करियर का 13वां शतक है. वनडे में सबसे तेज 13 शतक लगाने वाले धवन दुनिया के चौथे जबकि विराट कोहली के बाद भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं.खास बात ये है कि धवन ने अपने 13 वनडे शतकों में से 8 शतक एशिया से बाहर की पिचों पर जड़े है.

विराट के साथ धमाकेदार साझेदारी

वांडरर्स वनडे में धवन ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 158 रन जोड़े. विदेशी धरती पर वनडे क्रिकेट में धवन और विराट के बीच ये 8वीं शतकीय साझेदारी है. दिलचस्प बात ये है कि इन 8 शतकीय साझेदारियों में से 4 शतकीय साझेदारी विराट और धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ किए हैं.

Loading...
E-Paper