जानिए एवरेज AC और LLOYD AC में क्या है अंतर..

गर्मियां शुरू होते ही ठंडा पेय पदार्थ पीने को मन करता है, साथ ही ठंडी जगह पर जाने की इच्छा होती है। लेकिन बार-बार ठंडी जगह जाना संभव नहीं है, ऐसे में जहां हम रह रहे हैं, वहीं ठंडा माहौल बनाने की कोशिश करते हैं। गर्मियों के मौसम में ठंडे पेय पदार्थ के अलावा जिस चीज की सबसे ज्यादा याद आती है, वो एयर कंडीशनर (AC) है, जहां आराम है और राहत भी भरपूर है। लेकिन जब बात सही AC के चुनाव की हो, तो हम एवरेज AC घर ले आते हैं।
एवरेज AC ठंडा तो करते हैं, लेकिन उनमें कई तरह की खामियां होती है, जैसे उनकी गुणवत्ता और विश्वसनीयता कम होती है, उनके रिसर्च और डेवलपमेंट पर कम खर्च होता है, ऐसे AC एनर्जी की ज्यादा खपत करते हैं और उनमें एडवांस फीचर्स की भी कमी होती है, साथ ही परफॉर्मेंस भी अच्छा नहीं होता। इसके अलावा एवरेज AC की कीमत किफायती नहीं होता। लेकिन ब्रांडेड AC जैसे की बात करें तो यह न केवल क्वालिटी में बेस्ट है, बल्कि फीचर्स से भरपूर है और कीमत भी किफायती है। इनके AC घर को घर बनाते हैं और परिवार को खुशियां देते हैं।

क्या AC लेना ज्यादा फायदेमंद है

वैसे, AC के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह बहुत महंगा पड़ता है, लेकिन बहुत से ऐसे कस्टमर्स हैं, जिनका मानना है कि AC कॉस्ट इफेक्टिव होते हैं। दरअसल, आधुनिक AC को इस तरह से डिजाइन किया जा रहा है, जिससे उर्जा की कम खपत हो, जिसका मतलब हुआ कि इससे बिजली का खर्चा कम आएगा। आज एनर्जी एफिशिएंसी वाले एसी एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, जिसमें आपको इवर्टर कंप्रेसर, स्मार्ट थर्मोस्टेट, समय के हिसाब से सेटिंग करने की सुविधा जैसे आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। ये ज्यादा एनर्जी के कंजम्शन को रोकते हैं। ये गर्म मौसम में ज्यादा आराम देते हैं, जिससे शरीर को ठंडक और मन को सुकून मिलता है। इसके अलावा AC से घर या ऑफिस के अंदर का माहौल काफी आरामदायक होता है, जिससे काम करने में मन लगता है। इसमें कई ऐसे फीचर्स होते हैं, जो इनडोर वायु प्रदूषण से सुरक्षा देते हैं जैसेजो हवा के पॉल्यूशन को हवा कर देता है। इनके एयर कंडीशनरों को इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे आपको हर तरह से आराम मिले। यह ब्रांड AC की कई बेहतर रेंज ऑफर करता है, जो केवल बेहतरीन कूलिंग और ताजी हवा प्रदान करते हैं।

कंफर्ट के हिसाब से फीचर्स

आजकल AC में कई ऐसे फीचर्स आ गए हैं, जिनका फायदा आप अपने कंफर्ट के हिसाब से ले सकते हैं। जैसे LLOYD के AC हेवी-ड्यूटी कंप्रेसर जैसी अत्याधुनिक उबेर-कूल फीचर्स के साथ आपकी और आपकी आवश्यकताओं का ख्याल रखते हैं। इनके AC 60 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर भी ठंडे होते हैं। इसके अलावा इनमें और भी कई बेहतरीन फीचर्स हैं जैसे वॉयस और वाईफाई इनेबल्ड, इंस्टॉलेशन चेक, लो गैस डिटेक्शन, क्लीन फिल्टर इंडिकेशन और टर्बो कूल आदि। ये फीचर्स आपको स्मार्ट और कंज्यूमर फ्रेंडली बनाएंगे। गर्मी जब बढ़ती है तो हम ऐसा ठिकाना ढूंढते हैं, जहां हमें राहत और आराम मिले। यह तो हम जानते हैं कि बढ़ती गर्मी में पंखे- कूलर काम नहीं आते, वहां तो AC ही शरीर और मन को ठंडक प्रदान करता है। अगर आप इस गर्मी अपनी खुद को आराम देना चाहते हैं और बिना गर्मी अपनी नींद पूरा करना चाहते हैं, तो कई आधुनिक फीचर्स से भरपू अपने घर लाएं। ये किफायती है और ये कई तरह के लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं। आप यहां अपनी जरूरत के हिसाब से AC ले सकते हैं, जहां आपको कंप्रेसर की वारंटी के साथ प्राइज पर ऑफर भी मिलेगा।
E-Paper