विंटर ओलम्पिक के पहले ही दिन ही बना अद्भुत रिकॉर्ड

- in खेल

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में शीतकालीन ओलम्पिक खेल-2018 का उद्घाटन समारोह शुक्रवार को आयोजित किया गया. इस समारोह में कुल 35,000 लोगों ने हिस्सा लिया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, समारोह में सबसे ज्यादा आर्कषण का केंद्र उत्तर और दक्षिण कोरिया का संयुक्त मार्च रहा. यह दोनों देश 12 साल में पहली बार एक झंडे तले आए हैं.

उत्तर कोरिया के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व देश के मानद राष्ट्रपति किम योंग नाम और देश के शीर्ष नेता किम जोंग उन की बहन किम-योंग नाम कर रहे हैं जिन्होंने उद्घाटन समारोह में शिरकत की. उत्तर कोरिया की इन खेलों में शिरकत दोनों देशों के बीच जनवरी में हुई कई बैठकों के बाद देखने को मिली है.

स्विट्जरलैंड के जेनी पेरेट और मार्टिन रियोस ने शीतकाली ओलम्पिक खेलों में कर्लिग स्पर्धा में नया ओलम्पिक रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने मिश्रित युगल मुकाबले में अमेरिका के मैट और बेका हैमिलटन की जोड़ी के खिलाफ आठवें और अंतिम दौर में छह अंक अर्जित किए.

Loading...

वर्ल्ड कर्लिग फेडरेशन ने बताया कि मिश्रित युगल मुकाबलों की विश्व चैंपियन स्विट्जरलैंड के पेरेट और मार्टिन की जोड़ी ने आठवें दौर में छह अंक स्कोर किए जोकि एक नया ओलम्पिक रिकॉर्ड है. ग्रुप दौर में चार में से तीन मैचों में जीत दर्ज करने के बाद यह जोड़ी कनाडा, नॉर्वे और रूस के साथ पहले पाएदान पर काबिज है. इनकी एकमात्र हार शुक्रवार को नॉर्वे की टीम के हाथों हुई.

Loading...
E-Paper