बैसाखी समारोह से पहले बठिंडा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई..

बठिंडा में खालिस्तानी उपदेशक और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के एक असत्यापित वीडियो के बाद राज्य में बैसाखी समारोह से पहले बठिंडा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सिख समुदाय के सामने मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैसाखी पर बड़ी सभा के लिए प्रचार करें।
खालिस्तानी उपदेशक और ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह के एक असत्यापित वीडियो के बाद राज्य में बैसाखी समारोह से पहले बठिंडा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सिख समुदाय के सामने मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैसाखी पर बड़ी सभा के लिए प्रचार करें। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था एक सकारात्मक संदेश है कि पंजाब में स्थिति सामान्य है।

सुरक्षा व्यवस्था पर एडीजीपी ने कहा-

14 अप्रैल को बैसाखी समारोह से पहले बठिंडा में सुरक्षा व्यवस्था पर एडीजीपी ने कहा कि हमने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। हम यहां लोगों की सुविधा के लिए हैं। हम चाहते हैं कि बैसाखी पर अधिक से अधिक लोग राज्य की यात्रा करें। इससे एक सकारात्मक संदेश जाएगा कि पंजाब में स्थिति सामान्य है। कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।

लोगों की सुरक्षा के लिए काम कर रही पंजाब पुलिस

इससे पहले 2 अप्रैल को भगोड़े वारिस पंजाब दे प्रमुख के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में आत्मसमर्पण करने की अटकलों के बीच पुलिस उपायुक्त, कानून और व्यवस्था, परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा कि अगर खालिस्तान नेता आत्मसमर्पण करना चाहते हैं, तो वे करेंगे। कानून के अनुसार ऐसा करने में उसकी मदद करें। हम अमृतसर में लोगों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रहे हैं। अभी हम यातायात के प्रबंधन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि बैसाखी नजदीक है।

भगोड़े अमृतपाल का आया था वीडियो सामने

अगर अमृतपाल आत्मसमर्पण करना चाहता है, तो हम कानून के अनुसार अपना काम करेंगे। इससे पहले भगोड़ा खालिस्तान नेता कथित तौर पर एक नए वीडियो में यह कहते हुए दिखाई दिया कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा। अमृतपाल ने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि वह भाग गया या अपने दोस्तों को छोड़ दिया, उन्हें अपने दिमाग से वह बात निकाल देनी चाहिए। पंजाब पुलिस द्वारा भगोड़ा घोषित किए गए खालिस्तानी नेता ने कहा कि किसी को यह आशंका नहीं होनी चाहिए कि वह अपने लोगों से दूर भाग गया। उसने कहा कि जल्द ही मैं दुनिया के सामने पेश होऊंगा। मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो विदेश जाकर वीडियो डालेगा। कई लोगों ने कहा था कि मैंने अपने बाल कटवा लिए हैं। बाल कटवाने से पहले मैं अपना सिर कटवा लूंगा।

18 मार्च से है फरार

अमृतपाल 18 मार्च से फरार है, जिस दिन पंजाब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की थी। करीब तीन हफ्ते पहले अमृतपाल के समर्थकों ने 23 फरवरी को अमृतसर में अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया था और अपने करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग की थी।
E-Paper