IRCTC दे रहा आपको अयोध्या के दर्शन करने का अवसर, तो जानें इस पैकेज से जुड़ी सभी जानकारी..

देशभर में आज नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। नौ दिनों के इस पर्व के बाद 30 मार्च को राम नवमी मनाई जाएगी। ऐसे में इस मौके पर IRCTC आपको अयोध्या के दर्शन करने का अवसर दे रहा है। तो जानते हैं इस पैकेज से जुड़ी सभी जानकारी-  
 देशभर में आज से नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। नौ दिनों तक चलने वाला यह पर्व राम नवमी के साथ खत्म होगा। इस खास मौके पर आईआरसीटीसी लोगों को राम जन्मभूमि अयोध्या के दर्शन करने का मौका दे रहा है। हाल ही में आईआरसीटीसी (IRCTC) अयोध्या के लिए एक खास टूर पैकेज का एलान किया है। इस पैकेज के जरिए आप राम नवमी पर अयोध्या में रामलला के दर्शन कर पाएंगे। तो चलिए जानते हैं इस पैकेज से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी-

इस दिन से शुरू होगी यात्रा

इस साल 30 मार्च को राम नवमी का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में लोगों को भगवान राम के दर्शन कराने वाले इस टूर पैकेज की शुरुआत 29 मार्च से हो रही है। अगर आप इस पैकेज के तहत अयोध्या के दर्शन करना चाहते हैं, तो 29 मार्च की बुकिंग करा सकते हैं। खास बात यह है कि इस पैकेज के तहत आपको अयोध्या के साथ ही वाराणसी और प्रयागराज घूमने का भी मौका मिलेगा।

ऐसा होगा यात्रा का शेड्यूल

पांच रातों और छह दिन वाले इस टूर पैकेज के तहत आपको अयोध्या, वाराणसी और प्रयागराज घुमाया जाएगा। इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आपको मध्य प्रदेश के इंदौर शहर पहुंचना होगा। यहां से आपको इंदौर स्टेशन से महाकाल एक्सप्रेस पकड़नी होगी और फिर होगी आपकी इस यात्रा की शुरुआत। इसके बाद आप वाराणसी में सारनाथ और काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और फिर प्रयागराज में संगम और हनुमान गढ़ी के दर्शन कर पाएंगे। इसके बाद राम जन्मभूमि अयोध्या के दर्शन के बाद आपको वापस इंदौर छोड़ दिया जाएगा।

कितना होगा किराया

अयोध्या के लिए जारी किए गए इस पैकेज के किराए की बात करें, तो यात्रियों के इस यात्रा के लिए 13,650 रुपये से लेकर 18,400 रुपये तक का किराया देना होगा। यात्रा का किराया आपकी ऑक्यूपेंसी के आधार पर तय किया जाएगा। साथ ही किराए की इस राशि के तहत आपको ट्रेन के किराया, डीलक्स होटल में स्टे, पर्यटन स्थलों का भ्रमण, नाश्ता और रात का खाना जैसा सुविधाएं दी जाएंगी। इस टूर पैकेज से जुड़ी विस्तृत जानकारी और बुकिंग के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट या आईआरसीटीसी के ऑफिस भी जा सकते हैं।
E-Paper