मध्य प्रदेश में इस दिन हो जाएंगे बीजेपी सरकार के कार्यकाल को तीन साल पूरे..

मध्य प्रदेश में 23 मार्च को बीजेपी सरकार के कार्यकाल को तीन साल पूरे हो जाएंगे। सीएम ने कल अपने मंत्रिमंडल के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। जिसमें बीजेपी सरकार द्वारा पिछले तीन वर्षों के दौरान किए गए विकास कार्यों को उजागर करने की योजनाओं पर चर्चा की गई।

मध्य प्रदेश में 23 मार्च को बीजेपी सरकार के कार्यकाल को तीन साल पूरे हो जाएंगे

इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर कुछ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की है।

23 मार्च को पूरे होंगे बीजेपी के 3 साल

बैठक मंगलवार की रात को हुई और आधी रात को समाप्त हुई।

मार्च 2020 में एक बड़े राजनीतिक संकट के बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के गिराए जाने के बाद भाजपा सरकार 23 मार्च को अपने तीन साल पूरे करेगी।

कांग्रेस की सरकार गिरने पर चौहान बने सीएम

कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 कांग्रेस विधायकों के साथ भाजपा में चले गए थे।

जिससे राज्य में कांग्रेस की सरकार गिर गई और शिवराज सिंह चौहान 23 मार्च, 2020 को मध्य प्रदेश के चौथी बार मुख्यमंत्री बने।

विकास कार्यों को उजागर करेगी बीजेपी

देर रात हुई बैठक में भाजपा सरकार द्वारा पिछले तीन वर्षों के दौरान किए गए विकास कार्यों को उजागर करने की योजनाओं पर चर्चा की गई।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सत्ता पक्ष मध्य प्रदेश के लोगों के बीच यह धारणा बनाने की कोशिश करेगा कि कांग्रेस को सत्ता से हटाने का फैसला राज्य के लोगों के हित में लिया गया है।

‘युवा पंचायत’ कार्यक्रम का होगा आयोजन

जैसा कि भाजपा सरकार 23 मार्च को सफलतापूर्वक तीन साल का कार्यकाल पूरा करेगी। तीन साल-बेमिसाल की तर्ज पर 23 मार्च से 10 अप्रैल तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 23 मार्च को एक विशाल कार्यक्रम ‘युवा पंचायत’ का आयोजन किया जाएगा। भाजपा के सभी विधायक और सांसद पार्टी कार्यकर्ताओं सहित इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

छिंदवाड़ा में रोड शो करेंगे शाह

भाजपा के तीन साल पूरे होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 मार्च को मध्य प्रदेश पहुंचेंगे।

वह मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ के राजनीतिक गढ़ छिंदवाड़ा में एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे। शाह जिला भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ छिंदवाड़ा में रैली को संबोधित करेंगे।

27 मार्च को पहुंचेंगे जे.पी. नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा 27 मार्च को यहां आने वाले हैं। जानकारी के अनुसार दौरे के दौरान नड्डा भोपाल में प्रदेश भाजपा मुख्यालय के नए भवन का शिलान्यास करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि नड्डा चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए पार्टी की राज्य कार्यसमिति के साथ एक करीबी बैठक भी करेंगे।

E-Paper