जानिए इस महीने आ रही कौन से ज़बरदस्त मोटरसाइकिलें, पढ़े डिटेल

भारतीय बाजार में मोटरसाइकिल का क्रेज दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। अगर आप अपने लिए एक नई मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए फरवरी में आने वाली बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें कौन -कौन सी कंपनियां शामिल है Triumph Street Triple वाहन निर्माता कंपनी ने पिछले साल स्ट्रीट ट्रिपल रेंज को अपडेट किया था और इसके लिए देश भर में सभी डीलरशिप पर 50,000 रुपये की बुकिंग शुरू भी हो गई थी। इसमें आपको तीन वेरिएंट – R, RS और Moto2 है। हालांकि, मोटो2 देश में लिमिटेड नंबर में उपलब्ध होगी। R और RS भारत में अपग्रेडेड सस्पेंशन, ब्रेक्स और इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ थोड़े से संशोधित डिजाइन के साथ आएगाी। कीमतों की घोषणा इसके लॉन्च होने पर ही की जाएगी।

Pure EcoDryft

हैदराबाद स्थित स्टार्टअप कंपनी की Etryst 350 के बाद Pure EcoDryft दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी। पहली वाली बाइक का हाल के दिनों में ही अनावरण किया गया था। इसी लिए इसके इस महीने लॉन्च होने की उम्मीद है। EcoDryft 3 kWh लिथियम बैटरी द्वारा संचालित है जो एक बार चार्ज करने पर 85-130 किमी की रेंज प्रदान करती है। यह 75 किमी/घंटा की  स्पीड प्रदान कर सकती है। Pure ने EcoDryft को कई उपयोगी फीचर्स से लैस किया है। जैसे- स्मार्ट लॉक के साथ एंटी-थेफ्ट।

Matter Electric bike

मैटर कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का अनावरण कर दिया है, और इसकी लॉन्चिंग भी कुछ दिनों में हो सकती है। इस लिस्ट में शामिल मॉडलों में से एक, मैटर इलेक्ट्रिक बाइक भारत की पहली इलेक्ट्रिक दोपहिया है जो लिक्विड-कूल्ड मोटर और लिक्विड-कूल्ड बैटरी द्वारा संचालित होती है।  जो 10.5 kWh मिड-माउंटेड मोटर व्हील पर 520 Nm तक का टार्क जनरेट करती है। मैटर इलेक्ट्रिक बाइक क्लच के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। जहां तक बैटरी की बात करें तो 5 kWh की बैटरी इसमें है जिसे एक बार चार्ज करने में 125 किमी से 150 किमी की रेंज मिलती है।  
E-Paper