भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगा क्योंकि हमें सरकार से कोई हरी झंडी नहीं मिली है-बीसीसीआई.. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह बहरीन के लिए रवाना हो गए हैं। यहां पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी के कहने पर एशियाई क्रिकेट परिषद की एक आपात बैठक बुलाई गई है, ताकि पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी के अधिकारों पर फैसला किया जा सके। बीसीसीआई के सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान में सितंबर में एशिया कप होने की संभावना कम ही है। यदि ऐसा होता भी है, तो टूर्नामेंट को या तो यूएई में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जिसमें पीसीबी मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखेगा या श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, “जय शाह एसीसी की बैठक के लिए बहरीन में हैं। बीसीसीआई का रुख नहीं बदलेगा। भारत, पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगा, क्योंकि हमें सरकार से कोई हरी झंडी नहीं मिली है।” यह भी समझा जाता है कि हाल ही में पेशावर में हुए बम धमाकों ने पाकिस्तान में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने को लेकर सुरक्षा चिंताओं को फिर से बढ़ा दिया है।

एशिया कप 2023 के होस्ट देश पर होगा फैसला

गौरतलब हो कि पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने एसीसी की आपतकालीन बैठक बुलाने की मांग की थी। इस मांग को एसीसी अध्यक्ष ने मान ली थी। शनिवार को बहरीन में एसीसी की बैठक होगी। जय शाह और पीसीबी अध्यक्ष दोनों इस बैठक में मौजूद रहेंगे।

PCB लगाता रहा है एकतरफा फैसला करने का आरोप

पिछले साल दिसंबर में, एसीसी अध्यक्ष शाह ने महाद्वीपीय निकाय का कार्यक्रम जारी किया था और एशिया कप के आयोजन स्थल का उल्लेख नहीं किया था। इसके चलते सेठी ने शाह पर “एकतरफा निर्णय” लेने का आरोप लगाया था। पिछले साल अक्टूबर में बीसीसीआई सचिव शाह ने आधिकारिक तौर पर मीडिया को बताया था कि भारत-पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। तत्कालीन पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने तब धमकी दी थी कि पाकिस्तान इस साल के 50 ओवर के विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा।
E-Paper